बड़ी सफलता : हत्या मामले में शव की पहचान के बाद पुलिस ने 5 व्यक्तियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

दुमका: बड़ी खबर दुमका से जहांसरैयाहाट थाना क्षेत्र में एक महीना पूर्व अज्ञात शव की बरामदगी मामले में शव की पहचान करते हुए शुक्रवार देर रात पुलिस ने कुल5लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने72घंटे के अंदर तकनीकी सेल और गुप्तचरों की मदद से अज्ञात शव की पहचान करने के बाद कार्रवाई की.

मामले में जरमुंडी एसडीपीओ शिवेंद्र ने सरैयाहाट थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि12-03-2023को उक्त महिला व उसकी बच्ची प्रिया कुमारी के साथ अपने पूर्व परिचित मिथुन दास जहां महिला के द्वारा सुबोध कुमार के ऊपर शादी का दबाव बनाया जाने लगा,शादी नहीं करने पर केस में फंसाने की धमकी दिया जाने लगा. जिस कारण सुबोध के द्वारा23मार्च2023को अहले सुबह जीरा देवी को सोते हुए अवस्था में कपड़ा से गला दबाकर हत्या कर दिया था. इस हत्या में मिथुन दास,उसके परिवार के चाचा वासुदेव दास,दादा फागू दासएवं चचेरा दादा देव नारायण दास के सहयोग से उक्त महिला के शव को कपड़े में लपेटकर साइकिल में लोड कर गांव के बाहर स्थित तेलहदमगी पहाड़ पर झाड़ियों से ढक कर छुपा दिया था. शव की पहचान उसके परिजनों के द्वारा करते हुए अंतिम संस्कार किया जा चुका है.

यह पूरी कार्रवाई एसडीपीओ के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित तकनीकी सेल की मदद से कांड के संदिग्ध अभियुक्त सुबोध कुमार को पूछताछ हेतु पटना जिला के मनेर थाना अंतर्गत ग्राम रामपुर दियारा से मनेर थाना की पुलिस के सहयोग से हिरासत में लिया गया. इसके निशानदेही पर अपराध में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी हुई. साथ ही घटना में प्रयुक्त साइकिल,अभियुक्त सुबोध कुमार का जिओ कंपनी का मोबाइल,सब के पास से बरामद चूड़ी कंगना हुआ मंगलसूत्र पुलिस ने बरामद किया है.

इस कांड के अनुसंधान में जरमुंडी एसडीपीओ शिवेंद्र,सरैयाहाट थाना प्रभारी विनय कुमार,सब इंस्पेक्टर आनंद कुमार साहा,एएसआई कामता राम,अनिरुद्ध सिंह,हवलदार वकील यादव,आरक्षी शैलेंद्र कुमार मिश्रा,अन्धयसन भेगरा,अभिषेक मुर्मू तकनीकी शाखा,मनजीत किस्को तकनीकी शाखा दुमका शामिल थे.

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम

1सुबोध कुमार,उम्र39वर्ष

2मिथुन दास, 23वर्ष

3वासुदेव दास, 31वर्ष

4फागू दास, 67वर्ष

5 देव नारायण दास, 58 वर्ष


Copy