बड़ी कामयाबी : पुलिस ने ठेकेदारों से रंगदारी मांगने वाले 2 अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
badi  kamyabi badi  kamyabi

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां नक्सलियों के नाम पर ठेकेदारों से रंगदारी मांगने वाले दो अपराधकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. भेलवाघाटी थाना क्षेत्र में पुल निर्माण कार्य में लगे संवेदक को नक्सली पर्ची देकर फोन से जान मारने की धमकी देते हुए नक्सली के नाम पर लेवी की मांग की गई थी.

गुरुवार को गिरिडीह के पपरवाटांड़ पुलिस कार्यालय में डीएसपी संजय राणा ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है. बताया गया कि भेलवाघाटी थाना क्षेत्र में पुल निर्माण कार्य में लगे संवेदक को नक्सली पर्ची देकर फोन से जान मारने की धमकी देते हुए नक्सली के नाम पर लेवी की मांग की गई थी. भेलवाघाटी थाना क्षेत्र में पूर्व में घटित नक्सली घटनाओं को ध्यान में रखते हुएइस संदर्भ में घटना का सत्यापन थाना प्रभारी,भेलवाघाटी से करायी गयी.

घटना की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात अपराधिकर्मियों के विरूद्ध भेलवाघाटी थाना कांड दर्ज किया गया. बताया गया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश महतो के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी की गई. इस दौरान गठित टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्य एवं मानवीय आधार पर साक्ष्य एकत्रित करते हुए घटना में संलिप्त दो अपराधकर्मियों को पकड़ा गया है.

बताया गया कि शेष अपराधकर्मियों के विरूद्ध छापेमारी की जा रही है. जानकारी दी गई कि भेलवाघाटी के जगसीमर गांव से विकास कुमार यादव को और रमनीटांड से धानु सिंह को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन,नक्सली पर्चा आदि बरामद किया गया.

छापेमारी दल में पुलिस इंस्पेक्टर शहदेव प्रसाद,पुलिस अवर निरीक्षक अवधेश कुमार,तोबिय केरकेट्टा,संगम पाठक दल बल के साथ शामिल थे.


Copy