बड़ी कामयाबी : पुलिस ने TSPC संगठन के सब-जोनल कमांडर समेत 3 नक्सलियों को हथियार के साथ किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
badi kamyabi badi kamyabi

रांची: इस वक्त की बड़ी खबर लातेहार से जहां बालूमाथ थानाक्षेत्र के डाकाबीरी जंगल से पुलिस ने छापेमारी अभियान के दौरानTSPCसंगठन के सब-जोनल कमांडर बिराज गंझू उर्फ राकेश जी समेत 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. 1 हथियार, 87 कारतूस,8 मोबाइल और नक्सली पर्चा जब्त किया गया है.

नक्सलियों के विरूद्ध छापेमारी अभियान में लातेहार पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए टीएसपीसी नक्सली संगठन के सब-जोनल कमांडर बिराज गंझू उर्फ राकेश जी समेत समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार नक्सलियों में राकेश जी के अलावे एरिया कमांडर नथुनी सिंह उर्फ नथुनी जी और दस्ता सदस्य विजय गंझू का नाम शामिल है.

जानकारी देते हुए लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि जिले के कोयला कारोबारियों से अवैध वसूली करने और कोई बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में टीएसपीसी नक्सली का दस्ता डाकाबीरी जंगल में भ्रमणशील है जिसके बाद बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार के नेतृत्व में दो टीमों का गठन कर जंगल में ऑपरेशन लॉच किया गया. इसी दौरान पहली टीम पर नजर पड़ते ही नक्सली भागने लगे. जिसे मुस्तैद जवानों ने पीछा कर एक नक्सली को दबोचने में सफल रहे. वहीं दूसरी टीम द्वारा भी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया.

बताया गया कि तलाशी लेने पर एक देशी कट्टा, AK-47 के 77 और 8MM कट्टा के 10 जिन्दा कारतूस कुल 87 कारतूस, 8 मोबाइल, नक्सली पर्चा व दो राउटर बरामद किया गया. बताया गया है कि बिराज जी चतरा जिला के कुन्दा निवासी है. जबकी नथुनी जी लातेहार जिला के मटलौंग व विजय भुईंया बालूमाथ निवासी है. बिराज जी के विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में दर्जनों काण्डों में वांछित है. जिसको लेकर पुलिस लंबे समय से तलाश में जुटी थी. इधर छापेमारी ऑपरेशन में बालूमाथ, हेरहंज थाना पुलिस के साथ सैट के जवान शामिल थे.


Copy