अवैध लॉटरी कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने अपराधी मोजम्मिल शेख को धर दबोचा, लॉटरी टिकट और अन्य सामान बरामद

Edited By:  |
Reported By:
awaidh lautri karobar ke khilaph badi karrawai awaidh lautri karobar ke khilaph badi karrawai

साहेबगंज : बड़ी खबर साहेबगंज से जहां पुलिस ने गुप्त सूचना पर राधानगर थाना क्षेत्र से अवैध लॉटरी किंग के नाम से चर्चित मोजम्मिल शेख को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके निशानदेही पर उसके सहयोगी घर से भारी मात्रा में लॉटरी टिकट, इससे जुड़ा लेखा जोखा, रजिस्टर व एक प्रिंटर मशीन जब्त किया.


बताया जा रहा है कि राधानगर थाना प्रभारी राकेश कुमार ने अवैध लॉटरी किंग के नाम से मशहूर मोजम्मिल शेख को लंबे अंतराल के बाद उसके घर से धर दबोचा है. मोजम्मिल शेख की निशानदेही पर उसके सहयोगी असमाउल शेख के घर की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में लॉटरी टिकट, इससे जुड़ा लेखा जोखा रजिस्टर एवं प्रिंटर मशीन पुलिस को हाथ लगी है. सूत्रों की मानें तो मोजम्मिल शेख पुलिस से बचने के लिए कोलकाता व बांग्लादेश में जाकर छिप गया था. बरहरवा आने की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए उसे धर दबोचा है.


मामले को लेकर राजमहल एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने गुरुवार को राधानगर थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि बुधवार की रात्रि राधानगर थाना प्रभारी राकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि राधानगर थाना में दर्ज कांड सं. 19/22 का प्राथमिकी अभियुक्त मोजम्मिल शेख बरहरवा थाना क्षेत्र के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित अपने आवास पर मौजूद है. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राकेश कुमार ने वरीय पदाधिकारी को घटना से अवगत कराते हुए एक छापेमारी दल का गठन किया. इस दौरान थाना प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने प्रोफेसर कॉलोनी बरहरवा पहुँचकर मोजम्मिल शेख के घर को छापेमारी दल की सहायता से घेर लिया. जहां से मोजम्मिल शेख को उसके घर से गिरफ्तार कर राधानगर थाना ले आया गया. वहीं गुरुवार को मोजम्मिल शेख से गहन पूछताछ की गई. फिर उसकी निशानदेही पर बिंदुधाम रोड स्थित उसके सहयोगी असमाउल शेख के घर से नागालैण्ड स्टेट के विभिन्न कंपनियों का प्रतिबंधित लॉटरी टिकटों का बंडल, लॉटरी टिकट से संबंधित लेखा जोखा रजिस्टर व एक पुराना प्रिंटर मशीन बरामद किया गया. लॉटरी की अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपए बताया गया है. हालांकि लॉटरी के धंधे में संलिप्त अभियुक्त असमाउल शेख घर से फरार पाया गया. वहीं पुलिस ने गुरुवार को मोजम्मिल शेख को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. मोजम्मिल शेख का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है.


Copy