Asian Games : हिन्दुस्तान की बेटियों ने दिखाया दम, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड पर जमाया कब्जा, श्रीलंका को रौंदा

Edited By:  |
Asian Games 2023 me indian womens cricket team ne jeeta gold Asian Games 2023 me indian womens cricket team ne jeeta gold

SPORTS DESK :हिन्दुस्तान की बेटियों ने एकबार फिर कमाल किया है। जी हां, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने चीन में झंडे गाड़ दिए हैं और और 19वें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है।


हिन्दुस्तान की बेटियों ने दिखाया दम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हांगझोउ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गये मुकाबले में श्रीलंका को 19 रनों से पराजित कर गोल्ड पर कब्जा जमाया है। इस मैच में 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 8 विकेट पर 97 रन ही बना सकी। गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही है।


श्रीलंकाई टीम की खराब शुरुआत

117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की ख़राब शुरुआत रही। उसने 14 रनों के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। ये तीनों विकेट तेज गेंदबाज टिटास साधु ने लिए। हालांकि इसके बाद हसिनी परेरा ने आक्रामक तेवर दिखाए और श्रीलंका के स्कोर को 50 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन राजेश्वरी गायकवाड़ ने परेरा की तूफानी पारी का अंत कर दिया। उन्होंने 25 रन बनाए।

टीम इंडिया ने जीता गोल्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से टिटास साधु ने 6 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य और पूजा वस्त्राकर ने 1-1 विकेट हासिल किए। इस हार के साथ श्रीलंकाई टीम ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया, वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता।


Copy