IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के बीच महामुक़ाबला आज, भारत की तरफ से इस खब्बू बल्लेबाज का खेलना तय, ब्लॉकबस्टर होगा आज का दिन

Edited By:  |
Asia Cup 2023 me aaj india aur pakistan ka hoga mahamuquabla Asia Cup 2023 me aaj india aur pakistan ka hoga mahamuquabla

IND vs PAK Asia Cup 2023 :भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन ब्लॉकबस्टर साबित होने वाला है। जी हां, श्रीलंका के कैंडी स्टेडियम में आज भारत और पाकिस्तान का अहम मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें तैल ठोकने के लिए तैयार हैं। हालांकि, इस मैच से पहले ही भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए सोशल मीडिया पर क्रिकेट वार छिड़ गया है।

आज का दिन ब्लॉकबस्टर

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया आज के मैच के साथ आगाज करने वाली है। वहीं, पाकिस्तान की टीम नेपाल के खिलाफ मिली जबरदस्त जीत के बाद लय में दिख रही है। ये मुकाबला काफी तगड़ा होने वाला है। इस मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तानों की प्रेस कांफ्रेस हुई, जहां पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अपनी टीम ते पत्ते खोलते हुए प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया। हालांकि, रोहित शर्मा ने अधिक खुलासा नहीं किया।


भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

गौरतलब है कि आज के इस अहम मुक़ाबले के लिए टीम इंडिया का मध्यक्रम थोड़ा कमजरो दिख रहा है। केएल राहुल आज के मैच के लिए उपलब्ध नहीं है जबकि जसप्रीत बुमराह की वन-डे क्रिकेट में वापसी तय है। टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत और केएल राहुल की कमी खलेगी।


इस खब्बू बल्लेबाज का खेलना तय

टीम इंडिया की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि ईशान किशन का प्लेइंग 11 में शामिल होना पक्का है। वे नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे। साथ ही विकेट के पीछे कीपिंग भी करेंगे। वैसे इस युवा खब्बू बल्लेबाज ने कभी उस पोजिशन पर बैटिंग नहीं की है। एकमात्र ओरिजनल स्पिनर की जगह लेने के लिए कुलदीप यादव तैयार हैं, ऐसे में तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी के बीच मुकाबला होगा। पिछले कुछ साल में वनडे में भारत के शीर्ष गेंदबाज रहे मोहम्मद सिराज को बाहर करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI :रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान की प्लेइंग XI:फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ।


Copy