गजबे हो गया.. : LOOT का आवेदन देने पहुंचे SP साहब को उनके ही अधीन थाना के दारोगा ने बेरंग लौटा दिया..

Edited By:  |
asi drove away the sp who reached to give the application of loot. asi drove away the sp who reached to give the application of loot.

Sasaram:-बिहार में मारपीट की घटना की शिकायत लेकर पहुंचे एसपी साहब का आवेदन उनके ही अधीनस्थ थाना के दारोगा ने नहीं लिया और मौके पर तैनात सुरक्षा प्रहरी ने सुबह आकर आवेदन देने को कहा...


यह मामला रोहतास जिला का है..और कार्य में लापरवाही को लेकर एसपी विनीत कुमार संबंधित दारोगा से स्पष्टीकरण की मांग की है.दरअसल मामला रोहतास जिले में नये-नये योगदान देने वाले एसपी विनीत कुमार सिविल ड्रेस में फरियादी बनकर टाउन थाना पहुंचे और मारपीट की झूठी कहानी बनाते हुए वहां तैनात ओडी पदाधिकारी और गार्ड से आवेदन लेने की गुहार लगाई.एसपी ने वहां मौजूद पुलिस अधिकारी ASI रामविलास राम से कहा कि वे डिहरी के रहने वाले हैं और वाराणसी से आने के क्रम में कचहरी मोड़ के पास कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने उनके साथ मारपीट करने के बाद मोबाइल और रुपये छीन लिए। इसकी उन्हें शिकायत दर्ज करानी है।इसके बाद ड्यूटी में तैनात एएसआई और गार्ड ने रात में आने के लिए डांट फटकार लगाई और सुबह आकर आवेदन देने को कहा.


पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी विनीत कुमार ने कहा कि रात्रि गश्ती और ड्यूटी को देखने के ख्याल से वे आधी रात को शहर में निकले थे.उन्हौने सासाराम और डिहरी थाना का औचक निरीक्षण किया था.डायल 112 और डिहरी थाना का रिस्पांस संतुष्टिलायक दिखा पर सासाराम थाना में कार्यरत रात्रि प्रहरी और ओडी अधिकारी का रिस्पांस बेहद खराब रहा .इस लापरवाही के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है और इसके बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी.एसपी के अनुसार पुलिस की तत्परता को बेहतर बनाने के लिए वे रात्रि गश्ती और थाना को औचक निरीक्षण पर आगे भी निकलते रहेंगे.बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मी का मनोबल बढाया जायेगा जबकि लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी.

रोहतास से रंजन सिंह की रिपोर्ट


Copy