अपह्रत बच्चे सकुशल बरामद : अपहरणकर्ताओं ने पिता से किया था लाखों रुपये की फिरौती की मांग, पिता की शिकायत पर FIR दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
aphrit bache sakushal baramad aphrit bache sakushal baramad

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां आजादनगर समलापुर से फिरौती के लिए हुए अपहरण मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है. दरअसल जिरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के आजादनगर समलापुर मोहल्ले से रविवार की शाम फिरौती के लिए एक12वर्षीय बच्चे का अपहरण उस वक्त कर लिया गया जब बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर निकला था.


पारिवारिक सूत्रों की मानें तो अपहरणकर्ताओं ने अपहृत बच्चे के ही फोन से उसके अभिभावक से 80 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. वहीं मामले को लेकर अपहृत बच्चा भवेश कुमार के पिता लालबाबू यादव ने जिरवाबाड़ी ओपी में आवेदन देकर उसके बरामदगी की गुहार लगाई थी. दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए घटनास्थल के आसपास के इलाके में लगे कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. साथ ही संदेहास्पद पाए गए सीसीटीवी फुटेज को जांच के लिए सुरक्षित ले गई थी.

दरअसल अपहृत भवेश कुमार का पिता लाल बाबू यादव का पैतृक गांव बिहार के पीरपैंती थाना क्षेत्र के लक्ष्मण टोला गोविंदपुर है. वे यहां अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए आजाद नगर समलापुर में मकान बनवा कर पिछले कुछ समय से यहां रह रहा था. लेकिन वे अपने पैतृक गांव में ही चिकित्सीय प्रैक्टिस करते हैं.

परिजनों के अनुसार अपहृत भवेश कुमार साहेबगंज प्रोविडेंस स्कूल में कक्षा चार का छात्र है. रविवार की शाम तकरीबन4बजे घर के बगल में ही खेलने की बात कह कर घर से निकला था. वे अपने साथ एक मोबाइल भी ले गया था. इस बीच काफी देर तक भवेश घर नहीं लौटा,तो घर वालों ने उसकी खोजबीन की लेकिन कुछ भी पता नहीं चला. तब मां ने मोबाइल से भवेश के लापता होने की सूचना उसके पिता लाल बहादुर यादव को दी. उसी दौरान देर शाम तकरीबन7बजे लापता बच्चे भवेश के मोबाइल फोन से पिता लाल बहादुर यादव के मोबाइल पर कॉल कर80लाख रुपए की फिरौती मांगी की गई थी. बाद में रात तकरीबन9बजे पिता लाल बहादुर यादव ने जिरवाबाड़ी ओपी में लिखित शिकायत करते हुए बच्चे के अपहरण होने की जानकारी देते हुए बताया था कि उनसे फिरौती के रूप में80लाख रुपए की मांग की गई है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए अपहृत भवेश कुमार के सकुशल बरामदगी एवं घटना में शामिल अभियुक्तों का पता लगाकर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने हेतु सदर एसडीपीओ राजेन्द्र दूबे के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान दल का गठन किया गया.जो24घंटा के अंदर अपहृत भवेश कुमार उम्र12वर्ष को सकुशल बरामद कर लिया. बताया गया कि अपने बच्चे को विहार झारखंड की सीमा पर सकुशल बरामद किया गया है. उन्होंने फोन पर अपहरणकर्ता द्वारा फिरौती की रकम मांगने की बात कही लेकिन कितने राशि की मांग की गई थी इसकी जानकारी नहीं दी. हलांकि घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. इसके लिए लगातार छापेमारी जारी है. जिसकी जानकारी सोमवार को एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया.


Copy