KK PATHAK : केके पाठक का एक और नया फरमान, अब प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को करना होगा ये काम, नहीं तो....

Edited By:  |
 Another new order of KK Pathak  Another new order of KK Pathak

PATNA :शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एक और नया फरमान जारी किया है, जिसके बाद शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। केके पाठक के आदेश के मुताबिक सरकारी स्कूलों के हेडमास्टर और शिक्षक अब सुबह-सुबह स्कूल के आसपास के इलाकों में घूम-घूमकर बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

केके पाठक का एक और नया फरमान

सुबह 8 बजे से मिशन दक्ष की विशेष कक्षाओं के अलावा अन्य कक्षाओं के बच्चों के लिए स्पेशल क्लास लगाए जाएगी। वहीं, सुबह 10:05 बजे से ही बच्चों को मिड-डे मील मिलने लगेगा। गौरतलब है कि राज्य के सरकारी स्कूलों में इस समय गर्मियों की छुट्टियां चल रही है लेकिन इस दौरान स्पेशल क्लासेज हो रही है।

आपको बता दें कि ये क्लासेज हर दिन सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चलती हैं। ये दो घंटे की उन बच्चों के लिए हैं, जो वार्षिक परीक्षा में फेल हो गए हैं या फिर एग्जाम में शामिल नहीं हुए हैं। वहीं, अन्य बच्चों को भी इन स्पेशल क्लासेज में हिस्सा लेने की अनुमति है। इन क्लासेज के बाद बच्चों को मिड-डे मील मिलता है। बता दें कि गर्मी की छुट्टियां 15 अप्रैल से शुरू हुई, जो 15 मई तक चलेंगी।

इसके साथ ही सुबह 11 बजे हर संकुल संसाधन केन्द्र पर वीडियो कांफ्रेंसिंग की जाएगी, जिसमें सभी प्रधानाध्यापकों और प्रभारी प्रधानाध्यापकों को हिस्सा लेना होगा और अपनी उपस्थिति दर्ज करानी पड़ेगी। अगर कोई इसमें हिस्सा नहीं लेता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Copy