IAS केके पाठक के अभियान का साइड इफेक्ट : BUXAR में दो मिनट विलंब से प्रार्थना में पहुंचे छात्र को शिक्षक ने पीटा,हुआ बवाल..

Edited By:  |
Angered by KK Pathak's campaign, teacher thrashes student for being two minutes late Angered by KK Pathak's campaign, teacher thrashes student for being two minutes late

Desk:-शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की सख्ती की वजह से काफी संख्या में बिहार के शिक्षक दवाब में हैं,और अपना गुस्सा बच्चों पर उतार रहे हैं.

ये गुस्सा बक्सर जिले में भी दिखा है ,जहां प्रार्थना में दो मिनट विलंब से आनेवाले पांचवी के छात्र की शिक्षक ने पिटाई कर दी ..पिटाई के दौरा छात्र गेट के हैंडल से भी जा टकराया जिसमे उसका सिर फट गया ...इसकी जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने स्कूल में आकर बवाल काटा है वहीं डीएम ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

पूरा मामला बक्सर जिला के वासुदेवा मध्य विद्यालय का है..यहां पांचवी के साथ बिट्टू कुमार की पिटाई करने का आरोप शिक्षक कलीमुद्दीन पर लगा है.बिट्टू कुमार प्रार्थना के बीच में विलंब से स्कूल पहुंचा था,जिसकी वजह से शिक्षक कलीमुद्दीन गुस्से में बिट्टू की पिटाई करने लगे. इसी दौरान वो छात्र लोहे के गेट के हैंडल से जा टकराया और उसका सिर फट गया। सिर से खून गिरता देख शिक्षक ने डेटॉल लगाकर क्लास में बैठाकर राखा.जब छात्र लौटकर घर पहुंचा तो उसने पूरी बात घरवालों को बताई.इसके बाद पिता मनोज कुमार स्कूल पहुंचकर शिकायत की तो शिक्षक ने मामूली चोट लगने की बात कहकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की। इसके बाद काफी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में किसी तरह दूसरे शिक्षकों ने उन लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद ईशा ने बताया कि बच्चे को खेलने के दौरान खुद से चोट लगी है। बच्चा ये खुद कई बार बोल चुका है।बेवजह इस मामले को तूल देने की कोशिश हो रही है।

बाद में परिजन घायल बिट्टू को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे और वहां इलाज करवाया.इसकी जानकारी मिलने के बाद डीएम अंशुल अग्रवाल ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है.एसडीएम डुमरांव कुमार पंकज को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.डीएम की मानें तो अगर जांच रिपोर्ट में शिक्षक दोषी पाए जाते हैं तो फिर उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी..


Copy