अमोनिया गैस लीक होने से हड़कंप : हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में अफरा-तफरी, फैक्ट्री में काम कर रहे लोग जान बचा कर भागे

Edited By:  |
amonia gas leak hone se hadkamp hajipur me afra tafari amonia gas leak hone se hadkamp hajipur me afra tafari

HAJIPUR : हाजीपुर से बड़ी खबर सामने आयी है। गैस लीक हो जाने से हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है। अनोनिया गैस लीक होने से फैक्ट्री में काम कर रहे हैं कर्मी दौड़ कर इधर-उधर भागने लगे। हालांकि समय रहते लीक हुए पाइप का मरम्मत कर उसे दुरुस्त कर लिया गया। जिससे एक बड़ी घटना घटने से बच गई।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि हाजीपुर आधोगिक क्षेत्र के एक फूड मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी का गैस पाइप काम करने के दौरान ही क्षतिग्रस्त हो गया। सूत्रों की माने तो क्षतिग्रस्त पाइप से अमोनिया गैस बेहद तेजी से रिसने लगा। गैस की तेज बदबू से फैक्ट्री में काम कर रहे दर्जनों महिला व पुरुष कर्मी आनन फानन में फैक्ट्री से भागने लगे। यही नही आसपास के इलाके में भी अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों के द्वारा तत्काल ही औधोगिक थाना और दमकल विभाग को फोन से मामले की सूचना दी गई। सूचना के चंद मिनटों बाद ही पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

संयोग अच्छा था कि फैक्ट्री में एक एक्सपर्ट कर्मी मौजूद था जिसने कड़ी मशक्कत के पाइप को मरम्मत कर दुरुस्त कर दिया और एक बड़ा हादसा टल गया। इस विषय मे पाइप रिपेयर करने वाले कर्मी दीप सिंह ने बताता की पाइप लाइन में जो गैस था वह तो थोड़ा बहुत निकलेगा ही। अभी स्थिति को कंट्रोल किया गया है। सब को ठीक कर लिया गया है। काम हो रहा था इसी क्रम में मशीन का सिंगल पाइप टूट गया था। मशीन का पहले सिंगल टूटा फिर वह गैस पाइप पर गिरा था जिसे ठीक कर लिया गया है। कर्मी ने बताया कि फैक्ट्री के सभी लोग सुरक्षित हैं।

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट ...


Copy