बीजेपी की घोषणा पत्र जारी : 70 साल से ऊपर सभी नागरिकों का होगा 5 लाख तक का मुफ्त ईलाज, पीएम मोदी ने किया यूसीसी लागू करने का वादा

Edited By:  |
All citizens above 70 years of age will get free treatment up to Rs 5 lakh, PM Modi calls for implementation of UCC All citizens above 70 years of age will get free treatment up to Rs 5 lakh, PM Modi calls for implementation of UCC

Desk: 2024लोकसभा चुनाव के लिएBJPने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया है । इस मौके पर दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा,गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

संकल्प पत्र जारी होने के बाद प्रधानमंत्री ने अलग-अलग वर्ग और क्षेत्र के लोगों को मंच पर बुलाकर संकल्प पत्र की पहली कॉपी सौंपी। ये वो लोग है,जिन्हें मोदी सरकार की किसी न किसी योजना का फायदा मिला। इसके साथ ही पिछले10साल के वादों और उन्हें पूरा करने पर बना एक वीडियो भी जारी किया गया।

वहीं,संकल्प पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो देश के हर वर्ग का विकास किया जाएगा। बीजेपी ने वादा किया है कि वह केंद्र में सरकार बनने के बाद पूरे देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पार्टी का'संकल्प पत्र'विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों - युवा,महिला,गरीब और किसान को सशक्त बनाएगा। बीजेपी के संकल्प पत्र में वादा किया गया कि50हजार कर्ज की लिमिट को बढ़ाया जाएगा और देश के गांव और कस्बों में पहुंचाया जाएगा। साथ ही70वर्ष से ज्यादा आयु वाले बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा,मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।

घोषणापत्र में तीन करोड़ और घर बनाने का संकल्प लिया गया है। वहीं,अब पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाई जाएगी बीजेपी ने अब करोड़ों परिवारों के बिजली बिल जीरो करने के लिए काम करने का भी वादा किया है। जिसके तहत पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना पर तेजी से काम किया जाएगा,घर में बिजली मुफ्त होगी और अतिरिक्त बिजली बेचकर कमाई भी होगी।

इसके अलावा ट्रांसजेंडर को भी आयुष्मान योजना से जोड़ा जाएगा और आने वाले पांच वर्ष नारी शक्ति की नई भागीदारी के होंगे। पीएम मोदी ने कहा, "आज अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन का काम जोरों से चल रहा है और लगभग समाप्ति पर है। इसी तरह एक बुलेट ट्रेन उत्तर भारत में, एक बुलेट ट्रेन दक्षिण भारत में और एक बुलेट ट्रेन पूर्वी भारत में चलेगी। इसके लिए सर्वेक्षण का काम भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।"


Copy