ड्यूटी के साथ सेवा भी : AK-47 की जगह हाथ में झाड़ू और फावड़ा लेकर निकले SSB जवान..

Edited By:  |
Reported By:
AK-47 ki jagah jharu lekar nikle ssb jawan AK-47 ki jagah jharu lekar nikle ssb jawan

GAYA:-भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में Ssb के जवानों और अधिकारिओं ने झाड़ू और फावड़ा लेकर निकले और सफाई अभियान में जुट गई.एसएसबी के इस पहल की तारीफ हो रही है.

दरअसल बोधगया में सशस्त्र सीमा बल(ssb)की 29 वीं वाहिनी का सेक्टर हेडक्वार्टर है और यहां के जवान जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा संभालते हैं..लेकिन इस बीच इन जानों और अधिकारियों ने बोधगया के कई कॉलोनियों में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें जवानों के द्वारा विशेष रूप से साफ-सफाई की गई. जवानों ने स्वयं कचरे को उठाया और कचरे के लिये निर्धारित स्थल पर ले जाकर फेका. साथ ही लोगों के बीच स्वच्छता का संदेश दिया.

ssb के dig छेरिंग दोरजे के नेतृत्व में स्वच्छता के विशेष अभियान की शुरुआत की गई है. इस दौरान बोधगया के वास्तु बिहार कॉलोनी के आस-पास के स्थानों पर स्वच्छता का यह विशेष अभियान द्वारा चलाया गया.

इस मौके पर डीआईजी छेरिंग दोरजे लोगों ने हुए कहा कि प्रत्येक दिन खुद को स्वच्छ रखते हुए अपने कॉलोनियों को भी स्वच्छ रखना जरूरी है. अपने घरों को स्वच्छ रखते हुए अपने घरों के आस-पास के क्षेत्रों को भी स्वच्छ रखना चाहिये, तभी हम स्वच्छ भारत की संकल्पना को साकार कर सकते हैं और मेरा भारत महान भारत बनेगा. उन्होंने कहा कि हम लोगों के द्वारा आस-पास के कई कॉलोनियों में स्वच्छता अभियान चलाया गया है. साथ ही लोगों को जागरूक किया गया है. लोग खुद को स्वच्छ रखेंगे, तभी आसपास का वातावरण भी स्वच्छ रहेगा. जिस तरह से आज जवानों के द्वारा साफ-सफाई की गई है, उसी तरह से आम जनता भी आगे स्वच्छता अभियान को जारी रखें.

इस मौके पर सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एचके गुप्ता, द्वितीय कमान अधिकारी विक्रम पठानिया, डिप्टी कमांडेंट आनंद साहू सहित अन्य अधिकारी व जवान मौजूद थे.


Copy