कृषि रोड मैप देश का सबसे बड़ा स्कैम : RJD एमएलसी ने उठाया गंभीर सवाल, सम्राट पर लगाया निशाना

Edited By:  |
Reported By:
Agriculture road map is the biggest scam in the country RJD MLC raised serious questions, targeted Samrat Agriculture road map is the biggest scam in the country RJD MLC raised serious questions, targeted Samrat

पटना : आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने विधान परिषद में गुरुवार को कृषि रोड मैप पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि कृषि रोड मैप देश का सबसे बड़ा स्कैम है। कृषि रोड मैप में नाम है कृषि लेकिन कृषि के क्षेत्र में मात्र 27 से 30% है फंड एलोकेशन है बाकी दूसरे-दूसरे विभाग में है। कोई निबंध में है कोई ग्रामीण कार्य में है, विभिन्न विभागों में उसका लोकेशन है।

सुनील सिंह ने कहा कि बिहार एक ऐसा दुर्लभ प्रदेश है जहां कहने को तो लोग कहते हैं कि हम लोग किसानों के पैरोपकार हैं। किसानों के हित के लिए काम करते हैं। लेकिन देश में कृषि में सबसे कम बजट बिहार का एलोकेशन है। दो लाख 78 हज़ार करोड़ का बजट है। उसमें मात्र 3% बजट कृषि के लिए दिया गया है। अन्य प्रदेशों के तरह आप किसानों को सब्सिडी नहीं दे रहे हैं । उन्होंने आगे कहा कि अन्य प्रदेशों की तरह आपको धान पर बोनस देना चाहिए। गेहूं के खरीदारी में भी आपको बोनस देना चाहिए । डेढ़ लाख करोड़ रूपया कृषि रोड मैप के नाम पर खर्च करने के बावजूद भी लगातार फसलों का उत्पादन घटता जा रहा है।

वहीं उन्होने सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने अभी तक मुरेठा नहीं खोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी इस मामले में स्वाभिमानी है कि 75 वर्ष के बाद यह पार्टी अच्छे-अच्छे नेता को साइड लगा देते हैं। उसके जीवंत उदहारण है जोशी जी और आडवाणी जी।


Copy