अग्निपथ के विरोध में कांग्रेसियों का सत्याग्रह : पूर्व मेयर-डिप्टी मेयर सहित कई नेता शामिल, कहा-स्कीम वापस हो

Edited By:  |
Reported By:
agnipath ke virodh me congresiyon ka satyagrah agnipath ke virodh me congresiyon ka satyagrah

गया : सेना में बहाली को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में और उसे वापस लेने की मांग को लेकर गया शहर के राजेंद्र आश्रम मोहल्ला स्थित कांग्रेस कार्यालय में नेताओं ने सत्याग्रह आंदोलन किया। जिसकी अध्यक्षता पूर्व कांग्रेसी प्रत्याशी रहे सह डिप्टी मेयर अखौरी ओंकार नाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में पूर्व मेयर गणेश पासवान भी शामिल हुए।

इस राज्यव्यापी आंदोलन में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता भी शामिल हुए। मौके पर मौजूद पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना से युवाओं में काफी आक्रोश है। कांग्रेस पार्टी भी इनके आक्रोश को लेकर सत्याग्रह आंदोलन पूरे राज्य में कर रही है। ताकि सरकार का यह स्कीम वापस हो।

उन्होंने कहा कि हर नौजवान को चार साल के बाद चिंता होगी कि आगे हमारा भविष्य क्या होगा ? 4 साल बाद जब युवा सेना से निकाले जाएंगे, तब हम क्या करेंगे ? पढ़ाई-लिखाई की उम्र में सेना में भर्ती होने वाले नौजवान 22 से 25 साल की उम्र में फिर बेरोजगार हो जाएंगे। यह भविष्य के लिए एक चिंता का विषय है। केंद्र सरकार को अग्निपथ योजना को अविलंब वापस लेना चाहिए।

इस मौके पर पूर्व मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, वरीय नेता युगल किशोर सिंह, धर्मेंद्र कुमार निराला, बाबू लाल सिंह, मो. खैरुद्दीन, मदीना खातून, प्रदीप शर्मा, विद्या शर्मा, बबलू शर्मा, बबलू सहित अन्य मौजूद रहे।


Copy