रणक्षेत्र में तब्दील हुआ राजेंद्रनगर टर्मिनल : RRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट में धांधली पर बवाल, राजधानी समेत कई ट्रेनें रद्द

Edited By:  |
Reported By:
agitation-of-students-rrb-ntpc-exam-result-train-cancel agitation-of-students-rrb-ntpc-exam-result-train-cancel

पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल छात्रों ने जमकर हंगामा किया। आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट आने के बाद नाराज छात्रों ने धांधली का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। इस बीच छात्रों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर प्रदर्शन किया और ट्रेनों को रोक दिया। छात्रों को समझाने के लिए मौके पर पटना डीएम और एसएसपी पहुंचे। लेकिन छात्रों के रवैये को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। इस दौरान छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

वहीं पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि उपद्रवी छात्र को बल पूर्वक हटाया गया है। किसी भी छात्र को या किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

फिलहाल छात्रों के प्रदर्शन केे कारण 5 ट्रेनें रद्द, 3 डायवर्ट, 2 शॉर्ट ट्रेनें टर्मिनेट करनी पड़ी। जिन ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है। जिनमें राजधानी भी शामिल हैं। जो ट्रेेने रद्द की गई हैं, वो हैं

12309 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस

12393 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस

13288 राजेंद्र नगर टर्मिनल-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस

12352 राजेंद्र नगर टर्मिनल-हावड़ा एक्सप्रेस

13201 पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस

वहीं कई ट्रेनों के रुट में बदलाव कर चलाई गई हैंं।

भागलपुर से प्रस्थान करने वाली 12367 भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनस विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया किउल-गया-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते

दानापुर से प्रस्थान करने वाली 13402 दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया पटना-पाटलिपुत्र-शाहपुर पटोरी-बरौनी-मुंगेर के रास्ते ।

हटिया से प्रस्थान करने वाली 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया पटना-पाटलिपुत्र-शाहपुर पटोरी-बरौनी-मानसी के रास्ते ।

आंशिक समापन/प्रारंभ कर चलायी जाने वाली ट्रेन:-

23.01.2022 को नई दिल्ली से प्रस्थान कर 24.01.2022 को इसलामपुर पहुंचने वाली 20802 नई दिल्ली-इसलामपुर मगध एक्सप्रेस का आंशिक समापन पटना जंक्श्न में किया गया ।

24.01.2022 को इसलामपुर से प्रस्थान करने वाली 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस इसलामपुर के बदले पटना जंक्श्न से रांची के लिए प्रस्थान करेगी ।

गौरतलब है कि RRB द्वारा एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अब तक 15 क्षेत्रों के लिए रिजल्ट जारी किए गए हैं। इसके बाद छात्रों में रिजल्ट को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है। आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी, जिसके रिजल्ट में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है। ऐसी परिस्थिति में एक उम्मीदवार की वजह से दो से तीन छात्र रेस से बाहर हो गए और उनका चयन नहीं किया।


Copy