यशस्वी के बाद बुमराह ने किया कमाल : विशाखापत्तनम में 'सिक्सर' लगाकर अंग्रेजों को बैकफुट पर धकेला, टीम इंडिया को मिली बड़ी लीड

Edited By:  |
 After Yashasvi Bumrah did wonders IN India vs England 2nd Test  After Yashasvi Bumrah did wonders IN India vs England 2nd Test

India vs England 2nd Test :विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैड की पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई और टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 153 रनों की विशाल बढ़त मिली है। भारत ने पहली पारी में कुल 396 रन बनाए थे। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर अंग्रेजों को बैकफुट पर धकेल दिया।


यशस्वी के बाद बुमराह ने किया कमाल

इंग्लैंड की पहली पारी में शुरुआत काफी शानदार रही। इंग्लैंड का एक वक्त में एक विकेट के नुकसान पर 113 रन था और जैक क्राउली तूफानी अंदाज में बैटिंग कर रहे थे। ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम भी अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के इरादे कुछ और थे।


बुमराह ने लगाया 'सिक्सर'

जसप्रीत बुमराह ने ऐसा कहर बरपाया कि अंग्रेज बल्लेबाज देखते रह गए। बुमराह का साथ कुलदीप यादव ने खूब निभाया। दोनों ने मिलकर अंग्रेजों को लगातार झटके दिए। नतीजतन इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 253 रनों पर सिमट गया। जैक क्राउली ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 76 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल लिए। वहीं, कुलदीप यादव को तीन सफलता हासिल हुई।


वहीं, टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और दोहरा शतक लगाया। यशस्वी जायसवाल ने 209 गेंदों पर 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रनों की मैराथन पारी खेली। उन्होंने अपना शतक छक्का जड़कर पूरा किया था। वे टेस्ट दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय रहे।

दूसरी पारी में भारत बगैर किसी नुकसान के 28 रन बना चुका है और 171 रनों से आगे हैं। यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर नाबाद है तो रोहित शर्मा 13 रनों पर नॉट आउट हैं।


Copy