अच्छे नंबर चाहिए तो लाओ पैसा ! : बिहार में छात्र से बोले प्रोफ़ेसर, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
achche number chahiye to lao paisa achche number chahiye to lao paisa

लखीसराय : खबर आ रही है बिहार के लखीसराय से जहां एक स्टूडेंट कॉलेज के प्रोफ़ेसर पर प्रैक्टिल एग्जाम में अच्छे नंबर देने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। इस दौरान कॉलेज में छात्र नेता और कॉलेज के प्रोफ़ेसर के बीच तीखी बहस भी हुई है। इस दौरान मौके पर मौजूद किसी शख्स ने मामले का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ।

मामला लखीसराय नया बाजार स्थित आरलाल कॉलेज का है जहां शनिवार को प्रैक्टिकल में अच्छे अंक देने के नाम पर पैसे लेने की बात पर छात्रों ने कॉलेज में विरोध शुरू कर दिया। जानकारी मिल रही है कि हाल में ही बीए के पार्ट-1 और पार्ट-2 की परीक्षा संपन्न हुई है। वहीँ इस परीक्षा का प्रैक्टिकल पिछले 7 जुलाई से 12 जुलाई तक होनी है। इसी बीच यह जानकारी मिल रही है कि प्रैक्टिकल देने पहुंचे परीक्षार्थियों से अवैध तरीके से 7 सौ रुपए लिए जा रहे हैं।

धांधली की जानकारी मिलते ही मौके पर ABVP कार्यकर्ता पूर्व विभाग संयोजक सह वर्तमान में कार्यकारिणी सदस्य मनीष कुमार के साथ पहुंचे। जब मनीष कुमार ने प्रैक्टिकल रूम के बाहर खड़े होकर प्राध्यापक से पैसे लिए जाने का कारण पूछा तो वे आग बबुला हो गए। उन्होंने अभाविप कार्यकर्ता को धक्का देकर बाहर कर दिया। इस दौरान वो बार बार छात्रों से कह रहे थे कि हां वे पैसे लेंगे, तुम कौन होते हो बोलने वाले। तुम लोग परीक्षा खराब करने और धांधली कराने आए हो।

वहीँ घटना की सूचना पर कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय की ओर से प्रायोगिक परीक्षा में छात्रों से किसी भी प्रकार की कोई भी राशि लेने का प्रावधान नही है । उन्होंने कहा आज यह मामला मेरे संज्ञान में आया है । जल्द से जल्द मामले का जांच किया जाएगा अगर इसमें कोई भी शिक्षक संलिप्त पाए गए तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी ।


Copy