मुंबई में हादसा,बिहार में मातम : समस्तीपुर के एक ही गांव के 4 मजदूरों की मौत.. सरकार से मदद की गुहार

Edited By:  |
Reported By:
Accident in Mumbai, mourning in Samastipur district of Bihar Accident in Mumbai, mourning in Samastipur district of Bihar

रोसड़ा(समस्तीपुर)- मुंबई में हुए हादसे की चीख बिहार के समस्तीपुर जिले में सुनवाई पड़ रही है.जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर टभका गांव के चार मजदूर की मौत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया, इधर घटना के बाद चारों परिवार के सदस्य काफी सदमे में है. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोगों के चीख-पुकार की आवाज से पूरा गांव दहल उठा है.


परिजनो ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई के थाणे इलाके में बालकुम नाका के समीप एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम करने के दौरान लिफ्ट का तार टूटने से दबाकर सात लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें चार लोग बिभूतिपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर टभका गांव के ही एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. गांव के चार मजदूर योगेंद्र दास के पुत्र कारी दास, होरील दास के पुत्र रूपेश कुमार, धनपत दास के पुत्र मंजेश कुमार,और उमेश दास के पुत्र सुनील दास की मौत हुई है.

सभी मृतक अन्य मजूदरों के साथ इसी 4 सितंबर को मजदूरी करने मुंबई गए हुए थे, रविवार की रात कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा सूचना मिला के निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट का तार टूट जाने से दबकर चारों मजदूर की मौत हो चुकी है, पीड़ित परिवार के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद मुंबई में किसी भी तरह का कोई भी मृतक चारों मजदूर परिवार के सदस्यों को कोई सहयोग नहीं मिल रहा है, चारों मजदूर के शव को गांव लाने को लेकर कोई भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं की जा रही है, न हीं घटना के बाद गांव में अब तक कोई भी स्थानीय पदाधिकारी किसी भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं.

इधर घटना के बाद स्थानीय प्रशासन का सहयोग नहीं मिलने से परिवार के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है, गांव के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि चारों मृतक मजदूर के परिवार काफी गरीब परिवार से हैं, सभी चारों मजदूर अपने परिवार के भरण पोषण को लेकर मजदूरी करने मुंबई गए हुए थे लेकिन उन्हें क्या पता कि उनके पुत्र की मौत की खबर परिवार के लोगों को सुनने को मिलेगा, इधर घटना के बाद चारों परिवार के सदस्य पूरे बदहवास स्थिति में है कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है, घटना के बाद गांव के किसी भी घरों में चूल्हा नहीं जला है लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना दिलाने में लगे हुए हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही जिला पार्षद सदस्य अमन कुमार गांव पहुंचकर सभी पीड़ित परिवार से मुलाकात करते हुए मुंबई के पदाधिकारी से वार्ता कर पीड़ित परिवार को सहयोग करने की मांग किया है।


Copy