ACB की टीम ने की बड़ी कार्रवाई : रामगढ़ के महिला थाना प्रभारी रंगेहाथ 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
acb ki team ne ki badi karrawai acb ki team ne ki badi karrawai

रामगढ़: बड़ी खबर रामगढ़ से जहांहजारीबाग के भ्रष्टाचार निरोधक टीम ने रामगढ़ के महिला थाना प्रभारी को10हजार रुपये घूस लेते हुए अरेस्ट कर लिया है. महिला थाना प्रभारी ने एक केस को मैनेज करने के नाम पर आरोपी व्यक्ति से 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

बताया जा रहा है कि हजारीबाग के एसीबी की टीम ने रामगढ़ के महिला थाना प्रभारी मेजारी बिरुआ को 10000 रुपये रिश्वत लेते अरेस्ट कर लिया है. महिला थाना प्रभारी ने केस मैनेज करने के नाम पर आरोपी से10हजार रूपये घूस की डिमांड की थी. आरोपी रामगढ़ जिला अंतर्गत मांडू थाना क्षेत्र के दिग्वार गांव निवासी तपन गिरी है. जब तपन गिरी को महिला थाना प्रभारी से10हजार रूपये घूस मांगा गया तो उन्होंने केस मैनेज करना मुनासिब नहीं समझा और हजारीबाग के एसीबी टीम को लिखित आवेदन देकर महिला थाना प्रभारी पर कार्रवाई करने की मांग की.

27 दिसंबर 2022 को हजारीबाग भ्रष्टाचार निरोधक कार्यालय में तपन गिरी ने महिला थाना प्रभारी के खिलाफ आवेदन दिया और घूस की रकम 10 हजार रूपये देने की तिथि 4 जनवरी को तय की गई. 5 जनवरी 2023 को हजारीबाग के ट्रैप टीम ने सुबह से महिला थाना प्रभारी को रंगेहाथ गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और महिला थाना प्रभारी को एसीबी टीम ने रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में लिखित शिकायत हजारीबाग प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीएसपी सादिक अनवर रिजवी को 27 दिसंबर को पीड़ित तपन गिरी ने कार्यालय पहुंचकर महिला थाना प्रभारी के खिलाफ लिखित शिकायत की थी. शिकायत मिलने के बाद 5 दिनों के भीतर एसीबी ने अपना घूस की रकम देने के लिए नोट तैयार किया और ट्रैप करना शुरू कर दी. 2 जनवरी से थाना प्रभारी को ट्रैक किया जा रहा था और 4 जनवरी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर जेल भेजने की कवायद शुरू कर दी गई.


Copy