ACB की टीम ने की बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने हल्का कर्मचारी को रंगेहाथ 10 हजार रुपये घूस लेते दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
acb ki team ne ki badi karrawai acb ki team ne ki badi karrawai

PALAMU :भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पलामू ने वर्ष2023का पहला केस ट्रैप कर लिया है. आज एसीबी की टीम ने लेस्लीगंज (नीलांबर-पीतांबरपुर) अंचल अंतर्गत हल्का नंबर6के कर्मचारी धीरेन्द्र दीक्षित को10हजार रूपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है.. हल्का कर्मचारी जमीन के दाखिल खारिज के एवज में घूस की राशि ले रहा था. गिरफ्तार करने के बाद हल्का कर्मचारी को एसीबी कार्यालय लाया गया,यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बताते चलें कि वर्ष2023में एसीबी पलामू ने अपना पहला ट्रैप केस पूरा किया है. पिछले वर्ष2022में एसीबी पलामू ने12ट्रैप केस को पूरा किया था.

मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, पलामू के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लेस्लीगंज के पुरनाडीह निवासी रामाशंकर सिंह के द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से आवेदन दिया गया था. इसमें कहा गया था कि इनकी माता जी ने 27.5.1998 में ग्राम बैरिया में एक जमीन खरीदी थी, जिसका म्युटेशन नहीं हुआ था. इसका केवाला संख्या 5426 और 5427 है. यह लेस्लीगंज ब्लॉक के हल्का नंबर 6 में पड़ता है. महल्का 6 के कर्मचारी धीरेन्द्र दीक्षित से मिलने पर उन्होंने पहले ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कहा. आवेदन के उपरांत रामाशंकर सिंह ने कर्मचारी को दस्तावेज दिए. कर्मचारी के द्वारा कहा गया कि प्रति केवाला 12 हजार रूपए लगेंगे. इस पर रामाशंकर ने कहा कि सरकारी रसीद मिलेगी, कर्मचारी ने इससे मना किया और कहा कि इतना म्युटेशन का लगता है, दीजिएगा तभी होगा नहीं तो नहीं होगा. .. रामाशंकर सिंह घूस नहीं देना चाहते थे. उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी कार्यालय में की.. जिस शिकायत के आलोक में जांच की गई और कांड दर्ज किया गया. इसके बाद धावादल का गठन कर आरोपी हल्का कर्मचारी धीरेन्द्र दीक्षित को 10 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.


Copy