अब अपराधियों पर होगी त्वरित कार्रवाई : महिला अपराध पर ससमय नियंत्रण को लेकर महिला पुलिस कर्मियों के बीच एसपी ने बांटे स्कूटी और टैब

Edited By:  |
ab aparaadhiyo per hogi taurit kaarrawai ab aparaadhiyo per hogi taurit kaarrawai

चतरा: पुलिस लाइन चतरा में जिले के विभिन्न थानों में स्थापित महिला हेल्प डेस्क की महिला पुलिस अधिकारियों और कर्मियों के बीच स्कूटी व टैब का वितरण किया गया. स्कूटी और टैब वितरण का मुख्य उद्देश्य महिला पुलिस को पहले से अधिक सशक्त बनाना है. इस मौके पर एसपी राकेश रंजन ने महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को स्कूटी की चाभी व टैब सौंपा.

एसपी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस मुख्यालय की ओर से महिला हेल्प डेस्क को और भी सशक्त बनाने के उद्देश्य से जिले को छह स्कूटी व टैब उपलब्ध कराया गया है. जिसे महिला थाना सहित महिला हेल्प डेस्क में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के बीच वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि महिला हेल्प डेस्क का मुख्य कार्य महिलाओं से संबंधित अपराध पर काबू पाना है. जिले में महिला थाना सहित अन्य थानों में महिला डेस्क का गठन किया गया है. जहां महिलाओं से संबंधित समस्याओं को सुनी जाती है और उसका निवारण किया जाता है. अब महिला डेस्क को स्कूटी व टैब उपलब्ध हो जाने से महिला डेस्क में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मियों को कार्य करने में काफी सहूलियत होगी.

महिला अपराध से संबंधित कोई भी सूचना महिला डेस्क व कंट्रोल रूम को प्राप्त होने पर डेस्क के अधिकारी व कर्मी स्कूटी के माध्यम से त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंच सकेंगे. इसके अलावा टैब में आंकडों को अपडेट रख सकेंगे. स्कूटी व टैब वितरण के पश्चात पुलिस लाइन में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना कक्ष का भी उद्घाटन किया गया.


Copy