आरा में R K सिंह का दिखा कड़क अंदाज : बोले- भ्रष्ट नेताओं से सख्त नफरत, रखते हैं जूते की नोंक पर....

Edited By:  |
aara me rk singh ka dikha kadak andaj aara me rk singh ka dikha kadak andaj

आरा : केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह अपने कड़क अंदाज को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। बिहार के आरा जिले में मेयर और पार्षद को लेकर दिया गया उनका बयान इन दिनों एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल आरके सिंह आरा में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान सड़कों की हालत देखकर उन्होंने नया बयान देते हुए कहा कि आप लोग ऐसेचोर मेयर और पार्षद को क्यों चुनते हैं? ये लोग काम ही नहीं करते, हम इन सबको डंडा मारकर ठीक कर देंगे।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और पूर्व ब्यूरोक्रेट आरके सिंह आरा के कलेक्टर घाट पर एनटीपीसी के कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने एनटीपीसी के द्वारा 4 हाई मास्क लाइट का उद्घाटन किया। इस दौरान आरके सिंह ने कहा कि एनटीपीसी को मैं बधाई देता हूं। एनटीपीसी दुनिया का सबसे बड़ा कंपनी है, जिसमें अभी फिलहाल में एनटीपीसी के द्वारा 1 हजार नौकरी दी गई है। इन लाइटों को लगाने में लगभग 29 लाख 40 हजार रुपए की राशि खर्च की गई है। हमारी विकास की कई योजना आगे बढ़ रहे हैं। आजादी के बाद से अभी पांच – सात साल के अंतराल में मैंने जो विकास किया है, इसके पहले कोई भी सांसद के द्वारा इतना विकास नहीं किया गया है उससे अधिक काम सच्चे दिल और ईमानदारी से काम किया,किसी की परवाह नहीं की।

इस दौरान आर के सिंह अपने पुराने अंदाज में दिखे और कहा कि जो काम हमको दिया गया । उस काम हमने ऐसा डंडा मार कर कराये की वो पहले कभी नहीं हुआ,ना ही हमारे बाद कभी होगा। बुलंदी से ईमानदारी से किसी का परवाह किये बिना गृह सचिव का कार्यभार दिया गया तो डंडा मार कर चलाये। रोड बनाने का कार्य भार दिया गया तो जो रोड देश भर में ख़राब था उसको साढ़े तीन साल में देश भर में सबसे अच्छा रोड प्रणाली बना दिया और पीडब्लूडी का जितना भी सड़क था सबका चौड़ी करण डंडा मार कर किया । हमारे समय में भ्रष्टाचार करने की किसी को कोई अनुमति नहीं थी । उस समय बहुत सारे अभियंता ठेकेदार जेल चले गए, और हमारे समय जो रोड बना हुआ है वो अभी भी हैं।

प्रधानमंत्री ने ऊर्जा मंत्रालय दिया जो पहले भी नहीं किया वो केवल मैं ही कर सकता था कि देश के हर गांव हर टोले में बिजली पहुंच गया और देश के हर घर को कनेक्शन दो ये सिर्फ मैं ही कर सकता था । इसीलिए मैंने किया और समय के पहले किया। भ्रष्टाचार और दलालों से सख्त नफरत है साथ ही भ्रष्ट नेताओं से सख्त नफरत है आए दिन अपने क्षेत्र में भी ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाती है। हमें भ्रष्टाचार से नफरत है,दलालों से नफरत है । साथ ही भ्रष्ट नेताओं से भी नफरत है,आए दिन हमें ऐसे ही नेताओं से मुलाकात हो जाती है और अपने क्षेत्र भी भ्रष्ट नेता और उसके दलाल मुलाकात हो जाती है । इन सब को जूता के नोख पर हम रखते है।

आरा नगर निगम की योजना और आरा शहर की दुर्दशा और भ्रष्टाचार पर कहा की आरा शहर का रोड खराब है। आरा का सब रोड नगर निगम के अन्दर आता है, नगर निगम के चोर पार्षद आप क्यों चुनते है । नगर निगम के मेयर आप चुनते है। क्यों चुनते है ऐसे मेयर जो चोर–डकैत है,शर्म आनी चाहिए । उन पर दिन भर तो विधायक लोग नजर रखते है। कहा है विधायक और क्या करते है ? मारिए गोली इसको नगर निगम को भी हम डंडा मार कर ठीक करेंगे। समझ लीजिये मेरा फितरत यही है ईमानदारी और काम बाकी आप हमको वोट दीजिये या न दीजिए हमको कोई परवाह नहीं जब तक रहेंगे,इतना काम करेंगे कोई नहीं कर पाएगा। लेकिन यह जरूर ध्यान रखिएगा की अपेक्षा आपका अधिकार है। लेकिन प्रधानमंत्री भी हम पर रखते हैं उनका कहना है कि हफ्ते में 5 दिन दिल्ली में रहिए कुछ-कुछ मंत्री गण हफ्ते में 3 दिन चले जाते हैं । क्षेत्र में तो प्रधानमंत्री कहते हैं हम आपको मंत्री बेकार ना बनाएं तब तो आप क्षेत्र में रहिए यह कैबिनेट में बोलते हैं।

हमारे प्रधानमंत्री जी महान एकदम कर्मठ ईमानदार और ऐसा काम करते हैं जिसका कोई हद हिसाब नहीं । और चाहते हैं कि उनके मंत्री भी ऐसा काम करें उन की अपेक्षा पर हम खरे उतर रहे हैं। हम खरे उतरेंगे भोजपुर जिले में नहर को पक्की करण करना था, जिसका फाइल मुख्यमंत्री के सचिवालय में अभी तक लंबित पड़ा है, वह फाइल आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने या भी आश्वासन दिया कि आरा में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किया जाएगा।


Copy