आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं का सम्मेलन आयोजित : रांची में आयोजित कार्यक्रम में अपनी मांगों को लेकर उठाई आवाज

Edited By:  |
Reported By:
aanganbaadi sevika w sahayikaon ka sammelan aayojit aanganbaadi sevika w sahayikaon ka sammelan aayojit

रांची : राज्य के आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं द्वारा झारखण्ड प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी सभा के बैनर तले गुरुवार को कार्निवाल हॉल में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने रांची में आयोजित कार्यक्रम में अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाई. कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुबोधकांत सहाय और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी हिस्सा लिया.


दरअसल झारखंड आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं की मुख्य मांग सरकारी कर्मचारी घोषित करने, मानदेय का नियमित भुगतान, पेंशन लागू करने, बाजार दर से पोषाहार राशि में बढ़ोतरी करने के अलावा अन्य सभी मांगें है.

आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत हैं और एक बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं.

इस मौके पर प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी सभा की महासचिव सुंदरी तिर्की ने कहा कि हमारी पहली मांग है राज्य भर की आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को सरकार राज्य कर्मी का दर्जा दे. सेविका को प्रारंभिक शिक्षिका का और सहायिका को चतुर्थ श्रेणी कर्मी का दर्जा सरकार दे. इसके अलावा अनुकंपा पर दी जाने वाली नौकरी के लिए जो प्रावधान सेविका-सहायिका के लिए तय किया गया है, उसे और सरल बनाएं.

वहीं इस मौके पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं की मांग जायज है और सरकार इनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने का काम करेगी.


Copy