नमन : 6 टर्म विधायक रहे दिग्गज वामपंथी नेता रामदेव वर्मा का निधन..कई वीआईपी ने जताया शोक

Edited By:  |
Reported By:
6 term mla rahe communist neta ramdev verma e vidhan se sookshm ki lahar 6 term mla rahe communist neta ramdev verma e vidhan se sookshm ki lahar

Samastipur-दुखद खबर बिहार की राजनीतिक जगत से है. समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर विधानसभा से छः बार विधायक रहे कम्युनिस्ट नेता कॉ० रामदेव वर्मा का निधन हो गया है.वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और पटना के एक अस्पताल में उन्हौने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली है.वे करीब 80 साल के थे. वे फेफड़ा के कैंसर से पीड़ित थे ।

कामरेड रामदेव वर्मा के निधन से परिवार और पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता शोकाकुल हैं।विभिन्न दलों ने नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है.

बताते चलें कि 1978 में कॉ० रामदेव वर्मा सर्वप्रथम ग्राम पंचायत के चुनाव में पतैलिया से मुखिया निर्वाचित हुए थे । तत्पश्चात वो सन् 1980 में पहली बार विभूतिपुर विधानसभा से विधायक चुने गए 2005 तक वे छः बार विभूतिपुर विधानसभा से 30 वर्षों तक विधायक रहने का गौरव हासिल किये । वे राजद के सरकार के समय लोकलेखा समिति के अध्यक्ष पद पर भी रहे ।कॉ० रामदेव वर्मा जीवन के अंतिम दिनों में अपने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विभूतिपुर में भाकपा-माले में शामिल होकर पार्टी- संगठन के विस्तार के कार्य को दिशा-निर्देशित कर रहे थे । उनके निधन से समस्तीपुर ही नहीं पूरे बिहार के कम्युनिस्ट आंदोलन को अपूर्णीय क्षति हुई है.

वही आज उनका पार्थिव शरीर समस्तीपुर लाया जाएगा.भाकपा-माले जिला कार्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी. कॉ० रामदेव वर्मा का अन्तिम संस्कार विभूतिपुर के पतैलिया घाट पर कम्युनिस्ट इंटरनेशनल गान के ध्वनि के बीच की जाएगी.


Copy