4 दिनों से रेल चक्का जाम जारी : कुर्मी समाज के लोग मांगों को लेकर आज चौथे दिन रेलवे ट्रैक जाम रखकर NH को भी किया जाम, NH पर गाड़ियों की लगी लंबी कतारें

Edited By:  |
Reported By:
4 dino se rail chakka jaam jaari  4 dino se rail chakka jaam jaari

जमशेदपुर : कुर्मी समाज द्वारा रेल रोको आंदोलन का आज चौथा दिन है. वैसे चौथे दिन भी कुर्मी समाज के लोग रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं. आंदोलनकारियों ने नेशनल हाइवे को भी अपने कब्जे में कर लिया है. 40 किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है. उधर रेलवे ट्रैक पर जाम के कारण 27 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. बिहार की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द है. वहीं बंगाल की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि आने वाले दिनों में दुर्गा पूजा भी है.

कुर्मी समाज के लोगों की मांग है कि उन्हें आदिवासी की सूची में शामिल किया जाए. आंदोलनकारियों ने अपनी मांगों को लेकर 1 दिन पूर्व पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का पुतला भी जलाया. वैसे ढोल नगाड़े के साथ नाचते गाते लोग सड़क पर दिख रहे हैं. अब तो प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर ही खाना बनाकर खाना खा रहे हैं. अगर समय रहते प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तो स्थिति किसान आंदोलन जैसी ही हो सकती है. ज्ञातव्य हो कि कल शाम ही रेल प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच वार्ता होने वाली थी. लेकिन वार्ता के लिए कोई नहीं आ सके. अब ग्रामीण धीरे-धीरे तंबू लगाने के मूड में हैं.


Copy