उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा : 261 की मौत, 900 से ज्यादा घायल, PM घटनास्थल के लिए रवाना

Edited By:  |
Reported By:
261 killed, more than 900 injured, PM leaves for the spot 261 killed, more than 900 injured, PM leaves for the spot

रांची:-ओडिशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा।जानकारी के अनुसार,बहनागा स्टेशन के पास तीन ट्रेनें आपस में भिड़ गईं। सबसे पहले हावड़ा एक्सप्रेस (12864)की मालगाड़ी से टक्कर हुई,इसके बाद मालगाड़ी कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गई। इस भयानकट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर261हो गई है।जबकि900से ज्यादा घायल हुए हैं।रेलवे के मुताबिक650लोगों को अस्पताल में एडमिट किया गया है।PMमोदी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। सुबह उन्होंने हालात की समीक्षा की।



नवीन पटनायक पहुचें अस्पताल, ममता बनर्जी के भी आने की है संभावना...

उड़ीसा रेल हादसे के बाद जहां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर तमाम नेताओं के घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लेने और घायलों की स्थिति को देखने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अस्पताल पहुंचकर रेल हादसे में घायल लोगों का हाल-चाल लिया और डॉक्टरों को घायलों के इलाज को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसको लेकर भी सरकार के तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी घटना पर जाने की सूचना आ रही है कि थोड़ी देर में वह भी बालासोर जाएंगी।


झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से किय इस्तीफे की मांग...

उड़ीसा रेल हादसे पर एक तरफ जहां बचाओ और राहत कार्य चल रहा है वहीं दूसरी तरफ इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जताई है और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने रेल हादसे पर पार्टी की तरफ से दुख जताते हुए रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि देश के सबसे बड़े रेल दुर्घटना ने रेल मंत्री के उस दावे की पोल खोल दी है जिसमें उन्होंने रेलवे को अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित करने और सुरक्षा कवच देने की बात कही थी ऐसे में रेल मंत्री नैतिकता के आधार पर सबसे पहले दिखा दो घायलों के समुचित इलाज और मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए।



Copy