2 चीनी मिलों के बीच घमासान : DM तक पहुंचा मामला, गन्ना किसानों पर आई मुसीबत

Edited By:  |
Reported By:
2 chini milon ke beech ghamasan 2 chini milon ke beech ghamasan

गोपालगंज : खबर है गोपालगंज से जहां गन्ना किसानों को लेकर दो चीनी मिलें आमने-सामने आ गई। जिसका सीधा असर गन्ना किसानों पर पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि इलाके के भारत सुगर मिल और विष्णु शुगर मिल के बीच हुए विवाद का मामला अब DM तक जा पहुंचा है। वहीँ DM ने मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए दोनों मीलों के मैनेजर को तालाब किया है।

भारत शुगर मिल सिधवलिया के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि विष्णु शुगर मिल दूसरे इलाके में जाकर गन्ना किसानों को पर्ची बांट रही है और उनकी गन्ना खरीद रही है। जिससे भारत शुगर मिल को नुकसान पहुंच रहा है और उनकी फैक्ट्री पर बंद होने संकट आ सकता है। इस पूरे मामले पर थाने में मामला दर्ज कराने की बात कही है।

वहीँ विष्णु शुगर मिल के महाप्रबंधक वीएस पर्रिकर ने सिधवलिया चीनी मिल के महाप्रबंधक के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि उनकी फैक्ट्री अभी चालू नहीं हुई है इसलिए आरोप लगा रहे हैं। इधर दोनों चीनी मिल का मामला डीएम तक पहुंचने पर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने संज्ञान लिया और मामले को सुलझाने के लिए दोनों चीनी मिल के प्रबंधकों को तलब किया है।

बहरहाल इन दोनों चीनी मिलों के बीच एरिया को लेकर हुए विवाद में गन्ना किसानों की परेशानी बढ़ गई है। गन्ना किसान परेशान है कि अब वे अपना गन्ना कौन से चीनी मिल में ले जाकर बिक्री करें।


Copy