अजब-गजब : जब रोहतास के दो युवकों ने कार को बना दिया हेलीकॉप्टर..

Edited By:  |
 when a car become a helicopter  when a car become a helicopter

SASARAM:-आपने आकाश में उड़ता हुआ बहुत सा हेलीकॉप्टर देखा होगा..लेकिन आज हम आपको सड़क पर चलने वाले हेलीकॉप्टर के बारे में बता रहें हैं.यह हूबहू हेलीकॉप्टर से जैसी दिखती ही नहीं है, बल्कि उसके पंखे भी हैं। जिस प्रकार हेलीकॉप्टर के छत पर बड़े-बड़े पंखे नाचते हैं, ठीक वैसा ही सड़क पर दौड़ने वाले हेलीकॉप्टर के भी पंख नाचते हैं।

सड़क पर चलने वाले हेलीकॉप्टर का इनोवेशन रोहतास जिला के दो युवकों ने किया है.इन दोनो ने मिलकर एक पुरानी कार खरीद कर उसका वैसा मोडिफिकेशन कर दिया की कार पूरी तरह देखने में हेलीकॉप्टर का लुक देती है। जब उसके छत की पंखिया हेलीकॉप्टर की तरह नाचती हैं, तो लोग उसके साथ अपनी सेल्फी उतारने लगते हैं। जगमग रोशनी के साथ जब यह'हेलीकॉप्टर-कार' सासाराम की सड़कों पर निकलती है, जो लोग उसकी तस्वीरें अपने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लेते हैं।

रोहतास जिला के कोचस के रहने वाले दो युवकों ने मिलकर एक पुराने अल्टो कार को मॉडिफाई कर उसे हेलीकॉप्टर का रूप दिया है। बताया जाता है कि इस पूरे मॉडल को बनाने में साढ़े चार लाख रुपये की लागत आई है। कार को मॉडिफाई कराने वाले दो युवक उपेंद्र कुमार सिंह तथा बिट्टू कुशवाहा बताते हैं कि वह लोग इस मॉडिफाई हेलीकॉप्टर नुमा कार का शादी-ब्याह में बुकिंग करेंगे। पहले जहां दूल्हा रथ पर सवार होकर दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचता था, अब हेलीकॉप्टर नुमा कार से जब शादी में बारात लेकर पहुंचेगा तो अद्भुत नजारा प्रस्तुत होगा। पूरी तरह हेलीकॉप्टर की तरह दिखने वाला यह कार आने वाले शादी ब्याह के लग्न में लोगों की पहली पसंद होगी। खासकर दूल्हा- दुल्हन इस सड़क पर दौड़ने वाली हेलीकॉप्टर में सवार होकर निकलेंगे तो लोग देखते रह जाएंगे। फिलहाल सासाराम के लोगों के लिए यह सड़क पर दौड़ने वाले हेलीकॉप्टर कौतूहल बना हुआ है।

सासाराम से रंजन कुमार सिंह की रिपोर्ट


Copy