व्यापारियों की हड़ताल खत्म : मंत्री आलमगीर आलम ने विधानसभा में पारित बाज़ार शुल्क को वापस लेने के आश्वासन के बाद व्यापारियों में प्रसन्नता

Edited By:  |
Reported By:
vyapariyo ki hartaal khatama vyapariyo ki hartaal khatama

जमशेदपुर:राज्य सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के आश्वासन के बाद व्यापारियों में हर्ष की लहर दौड़ गई है. आपको बता दें कि मंत्री आलमगीर आलम ने विधानसभा में पारित बाज़ार शुल्क को वापस लेने का आश्वासन दिया है.

पिछले दिनों राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में 2% कृषि उत्पादन बाजार समिति में टैक्स लगाने का विधायक प्रस्तावित किया गया था जिसके बाद से लगातार व्यापारियों में आक्रोश देखा जा रहा था. सरकार के द्वारा टैक्स वापस नहीं लेने पर थक हार कर व्यापारियों ने कृषि बाजार समिति में अन्य राज्यों से मंगाए जाने वाले खाद्य सामग्रियों की खरीददारी पर रोक लगा दी थी. फलत:राज्य भर में व्यापारियों के साथ साथ आम जनजीवन पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ पड़ने लगा था.

सिंहभूम चैम्बर के द्वारा इस आंदोलन को प्रभावी एवं धारदार बनाने के लिए क्षेत्रवार व्यापारियों की टीम का गठन किया भी किया गया था. व्यापारियों की इसी एकजुटता का असर था कि सरकार को झुकना पड़ा और इस अव्यावहारिक,इंस्पेक्टर राज,भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ाने वाले विधेयक को वापस लेने का आश्वासन देना पड़ा. इसके बाद आज पूरे राज्यभर के व्यापारिक संगठनों और सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों ने जूम मीटिंग आयोजित कर इस आंदोलन को वापस लेने का निर्णय लिया.

इधर पूर्वी सिंहभूम जिले में भी चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने बैठक कर व्यापारियों की एकजुटता पर सरकार के नरम रुख पर अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए लगातार व्यापारी हित के लिए खड़े रहने की बात कही है.


Copy