Anant-Radhika Wedding : अनंत -राधिका की शादी में VIP मेहमानों को मिला खास रिटर्न गिफ्ट, करोड़ों में है कीमत, खासियत जान उड़ जाएंगे होश

Edited By:  |
VVIP guests got special return gifts worth crores at Anant Ambani-Radhika Ambani wedding. VVIP guests got special return gifts worth crores at Anant Ambani-Radhika Ambani wedding.

Anant-Radhika Wedding :एशिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब एक-दूजे के हो गये हैं और शादी के बंधन में बंध गये हैं। शुक्रवार को ही दोनों शादी के बंधन में बंध गये। शनिवार को शुभ आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें पीएम मोदी समेत कई नामचीन हस्तियां पहुंची और वर-वधू को आशीर्वाद दिया लेकिन खास बात ये है कि देश-विदेश से इस शादी समारोह में शामिल होने आए मेहमानों को खस रिटर्न गिफ्ट भी मिला है, जिसकी कीमत 2 करोड़ बतायी जा रही है।

मेहमानों को मिला करोड़ों का रिटर्न गिफ्ट

जी हां, इस ग्रांड वेडिंग सेलिब्रेशन में वीआईपी मेहमानों को खास तोहफे में लग्जरी ब्रांड Audemard Piguet की घड़ियां दी हैं और इनकी कीमत करोड़ों में है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक अंबानी वेडिंग में शामिल वीआईपी मेहमानों को ये लग्जरी घड़ियां गिफ्ट में दी गई हैं, इनकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये तक है और इन्हें अंबानी परिवार ने मेहमानों के लिए खास तौर पर मंगाया था।

जानिए क्या है इस घड़ी की खासियत

करोड़ों की इस घड़ी की खासियत की बात करें तो 18K रोज गोल्ड से बनी इस घड़ी में सफायर क्रिस्टल लगे डार्क ब्लू डायल हैं। इन लिमिटेड एडिशन घड़ियों के 25 पीस अनंत अंबानी ने अपने करीबियों और दोस्तों को गिफ्ट करने के लिए मंगाए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घड़ी की कीमत 250,000 डॉलर या करीब 2,08,79,000 रुपये है। शाहरुख खान से लेकर रणवीर सिंह तक मिजान जाफरी से लेकर वीर पहाड़िया तक इन गिफ्ट में मिली घड़ियों को दिखाते हुए नजर आए।

आपको बता दें कि शनिवार को शुभ आशीर्वाद समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को खास तोहफा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूल्हे और दुल्हन के जोड़े को शादी की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही पीएम ने उन्हें तोहफा दिया, जिसमें एक थाल में कुछ चीजें रखी हुईं थीं. जिसे अनंत अंबानी ने माथे से लगा लिया और इसके बाद राधिका से भी माथे से लगाने को कहा।

आकाश अंबानी ने भी पत्नी के साथ छुए पैर

बाद में अनंत अंबानी ने पैर छूकर पीएम मोदी का आशीर्वाद लिया। वहीं, पीएम मोदी ने अनंत और राधिका को आशीर्वाद दिया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट और मां शैला मर्चेंट से भी मुलाकात की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मुकेश अंबानी और नीता अंबानी से भी मुलाकात की। साथ ही आकाश अंबानी और श्लोका अंबानी ने भी पीएम मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिए।

शंकराचार्य से मिले PM मोदी

फिर पीएम मोदी आगे बढ़े और पास में बैठे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के पास पहुंचे और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने पीएम मोदी को आशीर्वाद देने के साथ-साथ उन्हें अपने गले से रुद्राक्ष निकालकर पहनाया।

मुकेश अंबानी ने कही ये बात

आपको बता दें कि आशीर्वाद समारोह में मुकेश अंबानी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सनातन धर्म में विवाह को जीवन का सबसे महत्वपूर्ण संस्कार मानते हैं। उन्होंने अनंत और राधिका को आशीर्वाद देने आए सभी साधु-संत समेत अन्य मेहमानों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारे कुल देवता, ग्राम देवता, ईष्ट देवता और ईश्वर का आशीर्वाद वर-वधु पर बना रहे, जय श्री कृष्णा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जिस तरह भगवान विष्णु के दिल में मां लक्ष्मी का वास होता है, वैसे ही अनंत भी राधिका को दिल में बसाकर रखेंगे।