वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाये जाने पर जोर : विश्व पर्यावरण दिवस पर मैथन सिरामिक में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से संगोष्ठी आयोजित

Edited By:  |
Reported By:
vrikchharopan karyakram chalaye jane per jor vrikchharopan karyakram chalaye jane per jor

निरसा : विश्व पर्यावरण दिवस की 50 वीं वर्षगांठ के अवसर पर राज्य भर में पर्यावरण संरक्षण को लेकर विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को मैथन थाना स्थित मैथन सिरामिक में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.


कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखंड इंडस्ट्री ट्रेड एसोसिएशन के अध्यक्ष अमितेश सहाय,कंपनी के चेयरमेन जगदीश अग्रवाल,प्रबंध निदेशक विशाल अग्रवाल,एज्ञारकुंड बीडीओ विनोद कर्मकार समेत निरसा एसडीपीओ पीतांबर सिंह खेरवार उपस्थित थे. वहीं क्षेत्र के जन प्रतिनिधि समेत,उद्योगपति एवं स्कूल के प्राचार्य भी उपस्थित थे. संगोष्ठी में पहुंचे अतिथियों को बुके एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया गया.

विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने ग्लोबल वार्मिंग को लेकर चिंता जाहिर करते हुए लोगों को जागरूक करने को लेकर अभियान चलाने की बात कही. साथ ही समाज को जोड़कर वृक्षारोपण कार्यक्रम को चलाए जाने पर बल दिया. वहीं प्लास्टिक का इस्तेमाल ना हो इसको लेकर भी जागरूकता अभियान चलाए जाने का आह्वान किया.

मीडिया से बातचीत में कंपनी के प्रबंध निदेशक विशाल अग्रवाल ने बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग पर चिंता व्यक्त करते हुए बताया कि उनकी कंपनी पर्यावरण के संरक्षण को लेकर कई जागरूकता कार्यक्रम क्षेत्र में चलाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आज उनकी कंपनी जहां पहले कोयले का प्रयोग करती थी. आज पर्यावरण को बचाए जाने को लेकर गैस का प्रयोग कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि आस पास के क्षेत्रों में वृक्षारोपण कार्यक्रम पर्यावरण की संरक्षण को लेकर उनकी कंपनी अभियान चला रही है. इधर अग्रवाल ने बताया कि प्लास्टिक का सेवन ना हो इसको लेकर भी जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पर्यावरण के साथ साथ रोजगार कैसे मुहैया कराया जाए इसको लेकर भी कंपनी प्रयासरत है. कंपनी युवा बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने को लेकर भी प्रयासरत है. अग्रवाल ने बताया कि इसके साथ साथ उनकी कंपनी आस पास के दस स्कूलों को गोद लेकर स्वच्छ पानी,शौचालय एवं बिजली बहाल करने को लेकर कई कार्यक्रम किए हैं. वहीं क्षेत्र में फैली गंदगी की सफाई को लेकर भी कई कार्यक्रम उनकी कंपनी के द्वारा चलाया जा रहा है. आगे भी कंपनी पर्यावरण को बचाने को लेकर और भी जागरूकता कार्यक्रम चलाने का काम करेगी.


Copy