विस्फोटक रखने वाली मैगजिन पर नक्सलियों का धावा : माओवादियों ने डेटोनेटर और विस्फोटक सामग्री लूट कर भागे, पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना

Edited By:  |
Reported By:
visfotak rakhne wali magjin per naxaliyo ka dhawa visfotak rakhne wali magjin per naxaliyo ka dhawa

चाईबासा: बड़ी खबर चाईबासा से जहांबडा़जामदा ओपी थाना क्षेत्र के परमबालजोड़ी गांव के जंगल मेंगुरुवार की रातभाकपा माओवादियों ने डीके घोष कंपनी की विस्फोटक रखने वाली मैगजिन पर धावा बोल कर डेटोनेटर और विस्फोटक सामग्री लूट लिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हुई.

हालांकि नक्सलियों के द्वारा कितने मात्रा में विस्फोटक सामग्री लूटी गई हैइसकी जानकारी अब तक साफ नहीं हो सकी है. बता दें कि गुरुवार को सभी पुलिस क्षेत्र में रामनवमी की जुलूस निकाली गई थी और सभी पुलिसकर्मी जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था की देख रेख में व्यस्त थे. इसी का फायदा उठाकर भाकपा माओवादी नक्सलियों का एक जत्था बडा़जामदा ओपी थाना क्षेत्र के परमबालजोड़ी गांव के जंगल में स्थित डीके घोष कंपनी की विस्फोटक रखने वाली मैगजिन पर गुरुवार की देर रात धावा बोल दिया और वहां रखे सभी डेटोनेटर और विस्फोटक सामग्री लेकर फरार हो गया.

डीके घोष कंपनी निजी खदानों में विस्फोटक सामग्री की सप्लाई करती है और विस्फोटक रखने वाली जगह मैगजिन की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्राइवेट सेक्युरिटी गार्ड के जिम्मे लगाया है. इसकी जानकारी होने के बाद नक्सलियों ने उस मैगजीन पर धावा बोल दिया और वहां रखे डेटोनेटर लूट लिया.

पश्चिमी सिंहभूम पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. पुलिस घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं. लेकिन अभी तक कितनी मात्रा में विस्फोटक सामग्री लूटी गई है इसकी जानकारी नही हो सकी है. जांच करने के बाद ही यह साफ हो पायेगा.


Copy