TATA IPL 2024 : जियो सिनेमा की आकाशगंगा में कई धुरंधर शामिल, सहवाग हरियाणवी में करेंगे कमेंट्री, गुजराती एक्सपर्ट के रूप में डेब्यू करेंगे जडेजा

Edited By:  |
 Virender Sehwag will now do commentary in Haryanvi in ​​Tata IPL 2024  Virender Sehwag will now do commentary in Haryanvi in ​​Tata IPL 2024

MUMBAI :जियो सिनेमा ने बुधवार को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए अपने विशेषज्ञ पैनल में सुपरस्टारों की आकाशगंगा में नए अतिरिक्त नामों को शामिल किए जाने का खुलासा किया है। भारत का पसंदीदा खेल कार्निवल प्रशंसकों और दर्शकों के लिए जियो सिनेमा पर 12 भाषाओं -अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, भोजपुरी, पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में मुफ्त में लाया जाएगा, जिसमें हरियाणवी डेब्यू करेगा।

पहले कभी न देखे गए अवतार में दुनिया के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबा­जों में से एक वीरेंद्र सहवाग जियो सिनेमा पर पहली बार शामिल हरियाणवी भाषा की प्रस्तुति का नेतृत्व करेंगे। इसी तरह अजय जडेजा गुजराती भाषा विशेषज्ञ के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे। भारत के पूर्व कप्तान और एमआई एमिरेट्स के बल्लेबाजी कोच हिंदी और हैंगआउट फ़ीड् में भी दिखाई देंगे।

आईपीएल चैंपियन शेन वॉटसन और न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन, सहवाग और जडेजा के शामिल होने से जियो सिनेमा पर पेश किए जाने वाले कार्यक्रमों का असर और गहरा हो जाएगा क्योंकि फैन्स को हाल-हाल तक शीर्ष फ्रेंचाइजी टीमों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाले इन स्टार्स से अंदर की रोचक जानकारी मिलेगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने के बाद सहवाग ने पंजाब फ्रेंचाइजी के साथ मेंटर की भूमिका निभाई। प्रशंसक उन्हें इस बार हरियाणवी भाषा में उनका मजाकिया अंदाज देखेंगे। 2012 आईपीएल फाइनल के मैन ऑफ द मैच मनविंदर बिस्ला भी हरियाणवी फीडस में सहवाग के साथ शामिल होंगे।

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खिताब जीतने के बाद वॉटसन ने जियो सिनेमा के साथ टाटा आईपीएल में अपनी शानदार यात्रा जारी रखी है। उन्होंने रॉयल्स के साथ उद्घाटन सीजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2018 के फाइनल में सीएसके के लिए उनकी मैच जिताऊ नाबाद 117 रन की पारी को आईपीएल में अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक माना गया है।

क्रिकेट के सबसे तेज़ दिमागों में से एक माइक हेसन जियो सिनेमा के विशेषज्ञ के रूप में टाटा आईपीएल के साथ अपनी यात्रा को आगे बढ़ाएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब को कोचिंग देने और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर के रूप में काम करने के बाद कीवी पेशेवर हेसन दिग्गज क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स सहित आईपीएल में उनके द्वारा प्रशिक्षित कुछ सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों के साथ बैठेंगे।

वायकॉम स्पोर्ट्स हेड ऑफ कंटेंट सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि “टाटा आईपीएल 2023 की हमारी गहराई भरी और व्यापक प्रेजेंटेशन के लिए हमें दर्शकों, विज्ञापनदाताओं और क्रिकेट के जुनूनी लोगों से जो प्रतिक्रिया मिली, वह उत्साहजनक थी और हम टाटा आईपीएल 2024 के लिए अपने नवाचारों और पहलों को दोगुना कर रहे हैं। इस सीज़न में हम हीरो कैम, वायरल वीकेंड्स और लेजेंडरी वीरेंद्र सहवाग द्वारा हरियाणवी फ़ीडस की शुरूआत जैसे अनूठे प्रस्तावों के माध्यम से अपने जिज्ञासु फैंस के साथ गहरे जुड़ाव के साथ अनुभव को बढ़ाना जारी रखेंगे।“

लचीलेपन और डिजिटल विकल्पों का लाभ उठाते हुए जियो सिनेमा इस साल कुल 18 फ़ीडस पेश करेगा, जिसमें पिछले साल के लोकप्रिय इनसाइडर और हैंगआउट फ़ीड, नए पेश किए गए हीरो कैम फ़ीड और वायरल वीकेंड नामक एक नया पेशकश शामिल है। 2024 सीज़न के दौरान जियो सिनेमा हर सप्ताहांत, हर भाषा में 100 से अधिक लोकप्रिय सोशल कंटेंट क्रिएटर्स को लाएगा, जो स्टार विशेषज्ञों के साथ अपने अनोखे अंदाज में देश के सबसे बड़े खेल इवेंट पर बातचीत और मज़ाक करेंगे।

इस सीज़न में हीरो कैम जियो सिनेमा का नवीनतम कैमरा एंगल होगा, जो दर्शकों को न केवल सभी लाइव एक्शन का नये तरह से दीदार करने की अनुमति देता है, बल्कि मैच शुरू होने पर मैच के सबसे बड़े हीरो को भी देखने की आजादी देता है। इससे दर्शकों को एक नज़दीकी, व्यक्तिगत और निर्बाध विज़ुअल मिलता है। इस से वे जान सकते हैं कि उनके हीरो खेल के बारे में कैसे सोचते हैं और मैच के ठीक बीच में उनके करीब होने का एहसास भी होता है। इसके साथ अधिक कैमरा एंगल भी होंगे, जिन्हें दर्शक चुन सकते हैं।

इनसाइडर्स फ़ीड को जियो सिनेमा को इस तरह तैयार किया गया है, जिसके माध्यम से टाटा आईपीएल के मनोरंजन को दर्शकों के लिए अधिक सुलभ बनाया गया है। इसमें उन्हें ड्रेसिंग रूम से अनसुनी कहानियों और बातचीत की झलक मिलती है, जो जियो सिनेमा के प्रतिष्ठित पैनलबद्ध विशेषज्ञों द्वारा सुनाए जाते हैं। इन एक्सपर्ट पैनलिस्ट में शामिल खिलाड़ी हाल तक वर्तमान खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते थे। प्रशंसक विशेषज्ञ के दृष्टिकोण से खिलाड़ी के दिमाग में जा सकेंगे और स्क्रीन पर लाइव एक्शन चलने पर गेमप्ले के पीछे की विचार प्रक्रिया को समझ सकेंगे।

हैंगआउट फ़ीड प्रशंसकों को नए जमाने के कंटेंट क्रिएटर्स और अंगद सिंह, विपुल गोयल, आदित्य कुलश्रेष्ठ और शशि धीमान जैसे लोकप्रिय स्टैंड-अप कमेडियंस के माध्यम से पूरे साल लीग पर एक हल्का-फुल्का और आनंदायक अनुभव देगा। यह फ़ीड सर्वोत्कृष्ट टाटा आईपीएल एक्शन पेश करेगी, जिससे पहली बार दर्शकों और गैर-खेल दर्शकों को आकर्षित करने और लीग की दर्शकों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है।

दर्शक जियो सिनेमा (iOS और Android) डाउनलोड करके अपने पसंदीदा खेल देखना जारी रख सकते हैं। नवीनतम अपडेट, समाचार, स्कोर और वीडियो के लिए फैन्स स्पोर्ट्स18 को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर और जियो सिनेमा को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं।


Copy