खुलेआम पुलिस की वसूली : बिहार-झारखंड के चेक पोस्ट पर गाड़ियों से पैसे की वसूली का VIDEO VIRAL..

Edited By:  |
Reported By:
Video of police's illegal extortion campaign goes viral Video of police's illegal extortion campaign goes viral

रजौली (नवादा)- खबर नवादा से है,जहां चेक पोस्ट पर ओवरलेडेड गाड़ी से खुलेआम पुलिसकर्मी पैसे की वसूली कर रहें हैं.इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार-झारखंड सीमा पर स्थित चितरकोली पंचायत के समेकित जांच चौकी पर होमगार्ड जवानों द्वारा झारखंड की ओर से आने वाले गाडिय़ों से रुपए वसूलने की चर्चा अक्सर होती रही है, लेकिन इन चर्चाओं के बीच एक बार फिर से परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्त होमगार्ड के जवान के द्वारा रुपए लेने का वीडियो वायरल हुआ है।

वायरल वीडियो में परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्त होमगार्ड का जवान मालवाहक गाड़ी से रुपये लेते दिख रहा है. होमगार्ड जवानों द्वारा मालवाहक गाडि़यों से रुपये लेने के मामले ने एक बार फिर से चेक पोस्ट को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है, हालांकि चेक पोस्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी इन होमगार्ड जवानों के आगे शोभा की वस्तु बनकर रह गए हैं और इस तीसरी आंख से खुद को बचाकर होमगार्ड के जवान दिन-रात वसूली करने में लगे हैं।

स्थानीय प्रशासन के अधिकारी चेक पोस्ट पर कड़ी नजर रखने के बड़े-बड़े दावे करते रहे हैं।बावजूद चेक पोस्ट पर रुपयों का क्या खेल हो रहा है। रजौली चेक पोस्ट पर भी इन दिनों पुलिसकर्मियों के द्वारा जमकर अवैध वसूली की जा रही है, इसको लेकर यहां पदस्थापित अधिकारियों व कर्मियों की दर्जनों बार वरीय पदाधिकारियों से शिकायतें भी की गई है, और उनके द्वारा कार्रवाई भी किया गया लेकिन इन पर कार्रवाई का असर कुछ दिनों तक ही रहता है और अवैध वसूली का धंधा फिर से शुरू हो जाता है।


Copy