RJD ने गठबंधन धर्म का नहीं किया पालन : कांग्रेस के दिग्गज नेता निखिल कुमार का बड़ा बयान, औरंगाबाद सीट पर ठोका दावा

Edited By:  |
Reported By:
 Veteran Congress leader Nikhil Kumar's big allegation against Lalu Prasad  Veteran Congress leader Nikhil Kumar's big allegation against Lalu Prasad

PATNA : महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हुआ नहीं और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद सिंबल बांटने लगे हैं। इसे लेकर कांग्रेस के भीतर काफी नाराजगी है। इस बीच बुधवार की शाम 4 बजे कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में होने जा रही है, जहां प्रत्याशियों के चयन के साथ-साथ इन तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी।

'RJD ने गठबंधन धर्म का नहीं किया पालन'

इस बीच कशिश न्यूज़ से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार ने बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि आरजेडी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है। सीट बंटवारे से पहले ही लालू प्रसाद ने सिंबल बांट दिया। हालांकि, कांग्रेस हाईकमान इस कोशिश में लगी है कि इसे ठीक किया जाए और बदला जाए।

'पूरे मामले से आलाकमान वाकिफ'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निखिल कुमार का कहना है कि इस पूरे मामले से आलाकमान वाकिफ है और वे जानते हैं कि क्या होना चाहिए तो अब ये आरजेडी के ऊपर है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें आगे-पीछे का कोई सवाल नहीं है। गठबंधन में हैं तो बातचीत के आधार पर ही आगे बढ़ना चाहिए। हम तो चाहते हैं कि गठबंधन में शामिल पार्टियां ही मिल-जुलकर फैसला करें। एकतरफा फैसला नहीं होना चाहिए।

औरंगाबाद सीट पर ठोका दावा

निखिल कुमार ने ये भी कहा कि अगर मुझे औरंगाबाद से टिकट मिलता तो मैं पूरी तरह आश्वस्त था कि मुझे जीत नसीब होती। अगर ये सीट निकल गया तो मुझे बहुत तकलीफ होगी क्योंकि ये सीट पार्टी के हाथ से निकल जाएगी। औरंगाबाद सीट कांग्रेस पार्टी को मिलनी चाहिए।

उन्होंने दो टूक अंदाज में कहा कि इस संबंध में मेरी लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से कोई बात नहीं हुई है बल्कि इस संबंध में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ पार्टी आलाकमान बात करती है। औरंगाबाद की जनता चाहती है कि मैं वहां से चुनाव लड़ूं। औरंगाबाद सीट को लेकर कांग्रेस के अंदर काफी नाराजगी है।

उन्होंने औरंगाबाद सीट पर दावा ठोकते हुए कहा कि औरंगाबाद सीट को लेकर आरजेडी को एकबार फिर से विचार-विमर्श करना चाहिए, अब भी कोई देर नहीं हुई है। कल नामांकन-पत्र भरने की आखिरी तारीख है लिहाजा ये फैसला आज हो जाना चाहिए।


Copy