वाराणसी में बनेगा काशी इंटर मॉडल स्टेशन : 336 करोड़ का निकलने वाला है रेलवे टेंडर

Edited By:  |
Reported By:
vanarshi me banega kashi inter model station vanarshi me banega kashi inter model station

काशी के रेलवे स्टेशन के मेजर अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट के लिए 336 करोड़ रुपय का टेंडर निकल गया है. ये अपग्रेडेशन वाराणसी के काशी रेलवे स्टेशन के लिए है. जैसे ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वाराणसी आए थे तभी से काशी इंटर मॉडल स्टेशन के लिए रास्ता साफ़ होने की उम्मीद की जा रही थी.

इस परियोजना के लिए 336 करोड़ रुपय का टेंडर निकाला गया है. इसे पूरी तरह से सारे आधुनिक सुविधाएं मुहय्या कराई जाएंगी, जैसे रेलवे यार्डों की रिमोडेलिंग, नए काम्प्लेक्स और होटल निर्माण कराया जाएगा. इस परियोजना के लिए पहले से ही 'टेक्नो फिज़ीबिलिटी सर्वे' कर लिया गया था, और DPR का काम भी 2023 के अंत तक हो जाएगा. इस परियोजना के तहत पहले और दूसरे दोनों द्वारों को जोड़कर एक कॉंकोर्स की योजना भी बनाई गई है.

इस योजना को पूरा होने में सपरा DRM सुरेश कुमार के अनुसार लगभग ढाई वर्ष का समय लग जाएगा. उम्मीद की जा रही है की इस सिरे से बदलाव से स्टेशन की पूरी छवि ही परिवर्तित हो जाएगी. और एक बहुत ही महत्वपूर्ण सुविधा जो इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग से जुड़ी हुई है. जनवरी से ही वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर चार्जिंग की ये सुविधा शुरू हो जाएगी.


Copy