वार-पलटवार : संजय जायसवाल के बयान पर बोले उपेन्द्र कुशवाहा..उन्हें जानकारी का है अभाव..

Edited By:  |
UPENDRA KUSHWAHA KA PALATWAR-SANJAY JAISWAL KO JANKARI KA ABHAV HAI. UPENDRA KUSHWAHA KA PALATWAR-SANJAY JAISWAL KO JANKARI KA ABHAV HAI.

पटना-बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के जेडीयू पर हंसी आती है कि बयान पर जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा कि उनको जानकारी का अभाव है.इसलिए ऐसा बयान दे रहें हैं.ये पलटवार जेडीयू के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने किया है.मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार का बचाव किया.उन्हौने कहा कि संजय जयसवाल ने शिक्षा विभाग को लेकर सवाल उठाया है. उनको सोंच समझकर टिप्पणी करने की जरूरत है.स्नातक की पढाई और परीक्षा यूनिवर्सिटी के द्वारा ली जाती है और यूनिवर्सिटी राजभवन के मातहत काम करता है.अगर वे स्तानक के सत्र की विलंब को लिए राज्य सरकार के शिक्षा विभाग को दोषी ठहरा रहें हैं तो उनको जानकारी का अभाव है क्योंकि यूनिवर्सिटी के काम काज में सरकार का कोई ज्यादा हस्तक्षेप नही रहता है.

इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार गठबन्धन की सरकार चला रहें हैं जिसमें जेडीयू के साथ ही बीजेपी एवं अन्य दल भी शामिल हैं. बीजेपी के लोगो को इसपर भी देखना होगा.सरकार में कुछ कमी है तो इसपर मिल बैठकर चर्चा करने की जरूरत है.सरकार के लाभ और नुकसान में सभी दल बराबर के साझीदार होतें हैं.इसलिए एकतरफा बात किसी को नहीं करनी चाहिए.

वहीं इस मुद्दे पर जेडीयू प्रवक्ता नीरीज कुमार ने भी पलटवार किया है.नीरज ने कहा कि विश्वविद्यालय के सत्र को सही करने में शिक्षा विभाग से ज्यादा राजभवन की भूमिका है.इसलिए संजय जायसवाल का आरोप सही नहीं है.

बताते चलें कि आज एक कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जब जेडीयू के नेता अग्निपथ योजना का विरोध कर रहें हैं तो जेडीयू नेताओं के बयान पर उनको हंसी आती है.उन्हौने कहा था केन्द्र सरकार चार साल में अग्निवीरों को बहुत कुछ देने जा रही है..वहीं दूसरी ओर बिहार में शिक्षा विभाग समय से स्नातक की डिग्री भी छात्रों को नहीं दे पा रही है.उनके इसी बयान का बाद जेडीयू नेताओं ने पलटवार किया है.