राजभवन ने मना कर दिया : 9 मार्च को शिक्षा विभाग की बैठक में नहीं शामिल होंगे विश्वविद्यालय के अधिकारी, लेटर हो गया जारी

Edited By:  |
University officials will not attend the education department meeting on March 9, letter issued University officials will not attend the education department meeting on March 9, letter issued

Desk: शिक्षा विभाग (Education Department) और राजभवन (Governor House) के बीच टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा। 9 मार्च को शिक्षा विभाग की ओर से बिहार (Bihar) के विश्वविद्यालयों (University) की बैठक बुलाई गई है। जिसमें कुलसचिव (Registrar), वीसी (Vice Chancellor) और परीक्षा नियंत्रक (Exam Controller) को शामिल होने को निर्देश दिया गया है। लेकिन इसके उल्ट राजभवन ने नहीं शामिल होने का लेटर जारी कर दिया।

राजभवन की ओर से एक लेटर जारी किया गया है। जिसमें लिखा है कि दिनांक 9.03.2024 को शिक्षा विभाग की ओर से बुलाई गई बैठक में भाग नहीं लेना है। साथ ही कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक को भी बैठक में भाग नहीं लेने का आदेश दिया गया है।

दरअसल, विश्वविद्यालयों में सेशन लेट की प्रथा को दुरूस्त करने को लेकर शिक्षा विभाग एक्शन मोड में है। पहले भी केके पाठक (KK Pathak) की ओर से बैठक बुलाई गई थी। जिसमें विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भाग नहीं लिया था। इसको लेकर पाठक ने सभी विश्वविद्यालयों के बैंक खातों के संचालन पर रोक लगा दी थी। जिसे अब हटा लिया गया है।

पटना से प्रीतम की रिपोर्ट


Copy