उड़ा ड्रोन और धराए शराब माफिया! : भारी मात्रा में विदेशी शराब भी बरामद, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
uda dron aur dhraye sharab mafia uda dron aur dhraye sharab mafia

बेतिया : शराब माफिया की खैर नहीं अब, क्योंकि बिहार सरकार शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए ड्रोन की सहायता ले रही है। सूबे में शराब माफियाओं का बचना अब संभव नहीं। आज बेतिया में ड्रोन कैमरे की सहायता से उत्पाद विभाग ने शराब कारोबारियों को रंगे हाथों धर दबोचा है। इस दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब भी बरामद की गई है।

शराब तस्करों पर नकेल कसने को लेकर बिहार सरकार अब नए तरीके अपना रही है। वहीँ इसके बावजूद उत्पाद विभाग और पुलिस के साथ शराब तस्करों का शह मात का खेल जारी है। बेतिया उत्पाद विभाग की टीम ने होम डिलीवरी करने वाले दो शराब धंधेबाजों को अंग्रेजी शराब की खेप के साथ धर दबोचा है। साथ ही दो पियक्कड़ भी उनके हत्थे चढ़े हैं । उत्पाद विभाग को यह कामयाबी गुप्त सूचना के आधार पर हाथ लगी है। धंधेबाजों के पास से 150 बोतल शराब जब्त की गई है।

दरअसल जिला उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि शराब के तस्कर दियारा इलाके में काफी सक्रिय हैं और यूपी के रास्ते शराब की तस्करी करते हैं। लिहाजा विभाग ने भाड़े पर ड्रोन कैमरे का इंतेजाम किया और फिर निगरानी शुरू कर दी।

इसी क्रम में दो संदिग्ध कारोबारी विभाग के हत्थे चढ़ गए। उनके पास से 180 मिली के 150 से अधिक 8 पीएम व आर एस अंग्रेजी शराब जब्त किए गए। जबकि दो अन्य को शराब पीते हुए गिरफ्तार किया गया जिनको इन्ही धंधेबाजों के द्वारा शराब उपलब्ध कराई गई थी।


Copy