ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुंचे PM Modi : बालासोर में हालात का लिया जायजा, रेल मंत्री भी रहे मौजूद

Edited By:  |
TRAIN DURGHATNASTHAL PAR PAHUCHE PM MODI TRAIN DURGHATNASTHAL PAR PAHUCHE PM MODI

DESK : ओडिसा के बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 280 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं, वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीँ घटना की जानकारी मिलते ही PM मोदी भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। PM ने मौके पर हालत का जायजा लिया है। इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे।

रेलमंत्री PM को हादसे के बाद किए गए राहत कार्यों की जानकारी दी । PM को रेलवे अधिकारियों ने कुछ फाइलें दिखाई हैं, जिसमें हादसे को लेकर जानकारी है। PM नरेंद्र मोदी बालासोर मेडिकल कॉलेज भी जा सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीँ बालासोर आने से पहले PM मोदी ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई। इस बैठक में ओडिशा सड़क दुर्घटना से जुड़े हालातों पर चर्चा की गई। रेलवे ने कहा है कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा के तौर पर दिया जाएगा।

ओडिशा में हुए इस ट्रेन हादसे में तीन ट्रेनें शामिल रही हैं। ये हादसा तब हुआ, जब चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई और ये बगल में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। इस वजह से कोरोमंडल एक्सप्रेस की पिछली बोगियां तीसरे ट्रैक पर जा पहुंची। वहीं, उसी दौरान दूसरी तरफ से आ रही बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस पटरी से उतरी बोगियों से टकरा गई। यह हादसा इतना भयंकर था कि ट्रेन की बोगियों को मालगाड़ी के ऊपर चढ़े हुए देखा गया। एनडीआरएफ की टीम ने गैस कटर और इलेक्ट्रिक कटर की मदद से बोगियों को काटा और फिर घायलों को बाहर निकला गया।


Copy