'बीजेपी बेरोजगारी का बाप और महंगाई की मां' : पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, बहुत कुछ बोल गये

Edited By:  |
 Tejashwi Yadav took a dig at PM Modi and CM Nitish  Tejashwi Yadav took a dig at PM Modi and CM Nitish

पटना : चुनाव प्रचार से लौटने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सवाल का जवाब दिया है. जिसमे नीतीश कुमार ने कहा था कि पहले सरकार में राजद के लोग गड़बड़ कर रहे थे. इसलिए हम अलग हो गए. उसके जवाब में तेजस्वी ने कहा कि देखिए उन पर अब क्या बोले ? चाचा तो पहले बोलते थे, मर जाएंगे मिट जाएंगे भाजपा में नहीं जाएंगे. और उनकी तो पार्टी तोड़ रहे थे भाजपा के लोग. उनके विधायकों को तोड़ रहे थे, भाजपा के लोग. जैसे मुकेश सहनी के विधायक को तोड़ दिया था. तेजस्वी ने कहा कि चाचा वहां से छोड़कर आए थे, तो यही बात ना कही गई थी. मोदी जी और अमित शाह के बारे में कहते थे, ये लोग ठीक नहीं हैं. ये लोग देश को बर्बाद कर दिया है और आप लोगों पर बोलते थे की कब्ज हो गया है. तेजस्वी ने कहा कि चाचा जी हैं कुछ भी बोल सकते हैं. लेकिन मेरा प्यार और स्नेह चाचा के प्रति हमेशा रहेगा. हम हमेशा उनको पिता के रूप में ही देखेंगे.

तेजस्वी ने पीएम की सोंच को बताया नकारात्मक

प्रधानमंत्री के सवाल जिसमे उन्होंने कहा है कि 4 जून के बाद विपक्ष बेरोजगार हो जाएगा, इसपर तेजस्वी ने कहा कि देखिए नकारात्मक सोच है. 25 करोड़ नौजवान प्रधानमंत्री के शासनकाल में ओवर ऐज हुए हैं. वह कहां नौकरी ढूंढेंगे ? नौकरी की उम्र चली गई है. इस पर बोले ना ? तेजस्वी यादव ने कहा कि हम बेरोजगार हैं यह महत्व नहीं रखता है. महत्व यह रहता है कि देश के नौजवानों को नौकरी क्यों नहीं मिल रहा है. बिहार में कारखाने 10 साल में एक भी नहीं खुले हैं. एक भी शुगर मिल चालू क्यों नहीं हुआ है. जिसमे चीनी का चाय प्रधानमंत्री को पीना था. बिहार को स्पेशल राज का दर्जा क्यों नहीं दिया. किसानों का आय दुगना क्यों नहीं हुआ. महंगाई जहां सिलेंडर 2014 में 400 था आज बढ़के 1200 हो गया है. हर चीज की कीमत बढ़ता गया.

बीजेपी बेरोजगारी का बाप है और महंगाई की मां है- तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि एक स्कीम बता दीजिये प्रधानमंत्री जी, जिससे देश को लाभ हुआ है. देश के नौजवानों को महंगाई कम हुआ हो. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जी काम के बारे में नहीं बोलते हैं. गरीबों के बारे में नहीं बोलते हैं. बेरोजगारी के बारे में नहीं बोलते हैं. प्रधानमंत्री अपने लिए आते हैं. बिहार के लिए नहीं आते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि बाढ़ हमारे लिए बड़ी समस्या है. नेपाल से पानी आता है लेकिन क्या नेपाल से कभी बात किए हैं. यहां आकर के तेजस्वी बेरोजगार हो जाएगा यही सब बोलते हैं. बीजेपी तो बेरोजगारी का बाप है और महंगाई की मां है.

तेजस्वी ने पीएम मोदी को दी खुली चुनौती

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें मौका मिला, हमने 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिया. लेकिन इस पर प्रधानमंत्री जी का मुंह नहीं खुलता कि तेजस्वी ने इतना काम किया. 17 महीने में प्रधानमंत्री ने तेजस्वी से अगर ज्यादा नौकरी दिया होगा तो हम राजनीति से संन्यास ले लेंगे. प्रधानमंत्री को खुला चुनौती है.

बिहार में कम वोटिंग पर तेजस्वी ने ये कहा

कम वोटिंग पर तेजस्वी ने कहा कि इस पर सोच विचार तो सबको होनी चाहिए. यह सब नेताओं को रिस्पांसिबिलिटी लेना चाहिए. कलेक्टिव रिस्पांसिबिलिटी लेना चाहिए. शाहनवाज़ हुसैन के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि अपने उड़ीआइल चल रहे हैं.उनको कौन पूछ रहा है. बीजेपी वाला कोनो भाव दे रहा है उनको.

पटना से इंद्रजीत की रिपोर्ट