श्रावणी मेला 2022 : भागलपुर के सुल्तानगंज का बदलेगा नाम, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने किया ऐलान

Edited By:  |
sultangunj ka naam badlega sultangunj ka naam badlega

PATNA- बिहार का एक जिला है भागलपुर। इसी जिले में सुल्तानगंज नामक एक प्रसिद्ध जगह है। यहां सावन सहित भर साल लाखों शिव भक्त गंगा स्नान करने आते है। कई भक्त तो गंगा जल लेकर बाबा बैद्यनाथ को अर्पित करने जाते हैं। बताया जा रहा है कि अब सुल्तानगंज का नाम बदला जाएगा। नया नाम अजगैबीनाथ धाम किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

कल भागलपुर के सुल्तानगंज में श्रावणी मेले का उद्घाटन था। मंच पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित बिहार के कई मंत्री विधायक मंच पर उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि बहुत जल्द सुल्तानगंज का नाम बदलकर अजगैबीनाथ धाम किया जाएगा। इस मामले में उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा। नामकरण को लेकर सर्वानुमति बनाने का प्रयास किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि श्रावणी मेला के लिए सुल्तानगंज और पूरे कांवरिया पथ में अच्छी व्यवस्था की गई है।

बताते चले कि कोरोना काल के दो साल बाद आज सावन की पहल दिन लाखो कांवरिया सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम के।उत्तरवाहिनी गंगा से जल भर कर पैदल रवाना हुए है। जिसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और व्यवस्था के साथ सुरक्षा का भी मुलम्बल व्यवस्था को गई है ।


Copy