महिला शिक्षक पर कार्रवाई का विरोध : केके पाठक का जबरदस्त विरोध, राज्य में दिखी नाराजगी, करेंगे तालाबंदी

Edited By:  |
Reported By:
 Strong opposition to KK Pathak, anger seen in Bihar  Strong opposition to KK Pathak, anger seen in Bihar

पटना :सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग के फैसले के खिलाफ बोलने वाली पटना के बांकीपुर गर्ल्स स्कूल की शिक्षिका सीमा कुमारी के खिलाफ हुई कार्रवाई से शिक्षक बेहद गुस्से में हैं. शुक्रवार को शिक्षक राज्यव्यापी विरोध दर्ज कराते हुए काला बिल्ला लगाकर स्कूल पहुंचे. पटना में भी शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध किया और आईएएस केके पाठक पर कार्रवाई की मांग की. हालांकि विभागीय एक्शन को देखते हुए काफी संख्या में शिक्षक मीडिया के कैमरे से बचते नजर आए.

कशिश न्यूज से बात करते हुए शिक्षक नेता शैलेंद्र शैलु ने कहा कि शिक्षकों के मौलिक अधिकार का हनन किया गया है. यह बर्दास्त नहीं किया जाएगा. बिहार के सभी स्कूल में शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद स्कूलों में तालाबंदी की जाएगी. वहीं प्राथमिक शिक्षक के नेता मनोज कुमार ने आंदोलन के सफल होने की बात कही है.

दरअसल बांकीपुर गर्ल्स स्कूल की महिला शिक्षिका मीडिया को बाइट देना महंगा पड़ गया है. दरअसल, शिक्षिका सीमा कुमारी ने 16 मई को मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बात करते हुए सीमा ने अपना दर्द बयां किया और कहा कि सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचने में कितनी कठिनाई है. यह सिर्फ हम महिलाएं ही जानती हैं. इस मामले के बाद शिक्षका को शो कॉज नोटिस दे दिया गया और मई माह के सात दिनों के वेतन कटौती का आदेश भी दिया गया. शिक्षक महिला पर कार्रवाई होने के बाद शिक्षक संघ में आक्रोश देखने को मिल रहा है.