शिक्षकों पर 'निगरानी' : छुट्टी की घंटी के बाद भी शिक्षकों की बनेगी हाजिरी, व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर होगा रजिस्टर

Edited By:  |
shikshkon par nigrani shikshkon par nigrani

पूर्णियां : खबर है पूर्णियां जिले से जहां स्कूल से गायब रहनेवाले शिक्षकों पर सरकार ने नकेल कस दिया है। दरअसल पूर्णिया जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब छुट्टी की घंटी के बाद भी शिक्षकों को हाजिरी बनानी होगी और अटेंडेंस रजिस्टर की तस्वीर खींचकर व्हाट्सएप ग्रुप में भेजना अनिवार्य कर दिया है।

आपको बता दें कि इस नए नियम को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने अपने पत्रांक 734 दिनांक 1 जून 2022 के तहत जारी आदेश में कहा है कि स्कूल में टीचर्स की 100 परसेंट अटेंडेंस के लिए ये फैसला लिया गया है। वहीँ इस फैसले का कुछ शिक्षकों ने विरोध किया है, जबकि छात्रों का कहना है कि इससे शिक्षकों को स्कूल में रहने की मजबूरी होगी।

नए आदेश में साफ़ तौर पर कहा गया है कि प्राइमरी से प्लस टू तक के सभी शिक्षक स्कूल खुलने के आधा घंटा बाद और स्कूल बंद होने के समय अटेंडेंस रजिस्टर की तस्वीर लेकर व्हाट्सप्प ग्रुप पर भेजेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से ये ग्रुप तैयार किया जाएगा। इस ग्रुप में हेडमास्टर अटेंडेंस रजिस्टर की फोटो खींचकर भेजेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने बताया की लगातार शिक्षकों की अनुपस्थिति की शिकायत सामने आ रही थी जिसे लेकर अब ये कदम उठाया गया है।

वहीँ कई स्कूलों से ऐसी शिकायत आ रही थी कि शिक्षक अपनी ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लेते हैं। अपनी हाजिरी बनाकर चले जाते हैं। इससे बच्चों को काफी परेशानी होती है और उनकी शिक्षा व्यवस्था प्रभावित होती है। इसी समस्या के समाधान को लेकर यह आदेश जारी किया गया है।


Copy