शंकर रवानी हत्याकांड : बोकारो में आक्रोशित लोगों ने हरला थाना का घेराव कर बैठे धरने पर

Edited By:  |
Reported By:
shankar rawani hatyakand shankar rawani hatyakand

बोकारो : जिले के हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर 9 हटिया मोड़ में गुरुवार को अहले सुबह शंकर रवानी की हुई हत्या के बाद आक्रोशित विस्थापितों ने हरला थाना का घेराव किया है. विस्थापितों ने धरने पर बैठ गए हैं. धरने पर बैठी महिलाओं ने अपने घर के बेटे की हत्या के बाद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

शंकर रवानी हत्याकांड मामले में महिलाओं का कहना है कि कहीं दूसरे जगह जब अपराध होता था तो शंकर रवानी के पास पुलिस तुरंत पहुंच जाती थी. लेकिन आज उसकी हत्या हुई है तो पुलिस चुपचाप बैठी है. महिलाओं का आरोप है कि पुलिस अपराधियों के साथ सांठगांठ कर रही है. इस कारण मामले के उद्भेदन में विलंब हो रहा है. महिलाओं ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो शव को थाने में लाकर रख देंगे और धरने पर बैठे रहेंगे.

गौरतलब है कि हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर 9 हटिया मोड भाजपा अल्पसंख्यक जिला कार्यालय के पास आज पहले सुबह दो वाहनों में सवार अज्ञात अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर शंकर रवानी नामक व्यक्ति को गोली मारकर हत्या कर दी. शंकर रवानी अपराधी किस्म का व्यक्ति था और वह सजा याफ्ता भी था. कई महीनो पूर्व उसे हटिया मोड़ से नया मोड़ जाने के क्रम में बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारी थी. इस दौरान शंकर रवानी कमर में गोली लगी थी और वह बच गया था. लेकिन आज जिस प्रकार से अपराधियों ने बोकारो पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े इस शूटआउट को अंजाम दिया है. हम कह सकते हैं कि बोकारो शहरी इलाके में पुलिस का इकबाल पूरी तरह से खत्म हो चुका है. वैसे घटना के बाद सिटी डीएसपी और हरला थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.