सावधानी हटी दुर्घटना घटी : मालगाड़ी की चपेट में आने से वृद्ध महिला की गई जान, घटना से सनसनी

Edited By:  |
Reported By:
sawdhani hati durghatna ghati sawdhani hati durghatna ghati

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां टोरी जंक्शन के हिण्डालको बॉक्साइड साइडिंग में मालगाड़ी की चपेट में आने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. दरअसल महिला टोरी जंक्शन पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन खुलने से ये हादसा हो गया.


जानकारी के अनुसार धनबाद रेलमंडल में अवस्थित टोरी जंक्शन के हिण्डालको बॉक्साइड साइडिंग में बॉक्साइड लोड मालगाड़ी खड़ी थी. फुटओवर ब्रिज विहीन टोरी जंक्शन में खड़ी मालगाड़ी के नीचे से होकर वृद्धा पटरी पार कर रही थी. इसी दौरान अचानक ट्रेन खुलने से बुजुर्ग महिला ट्रेन की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक महिला चंदवा थानाक्षेत्र के चकला गांव की रहने वाली थी. दरअसल वृद्ध महिला की असावधानी की वजह से ये हादसा हो गया. महिला अगर ट्रेन के नीचे से न जाती तो वह बच सकती थी.

इधर सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल पहुंचे और हिण्डालको कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि साइडिंग में कर्मियों की लापरवाही का नतीजा का परिणाम है. उन्होंने रेलवे पर भी यात्रियों की सुविधा मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया. बताते चलें कि टोरी जंक्शन बारह लाइन का प्लेटफार्म है. इसके बावजूद रेलवे की उदासीनता के कारण अब तक नहीं तो यात्रियों के आरपार के लिए फुटओवर ब्रिज और ना ही रोड ओवर ब्रिज का निर्माण कराया गया है. जिससे आये दिन लोगों की ट्रेन के चपेट में आने से मौत होती रही है.


Copy