सऊदी अरब में फंसे झारखंड के 5 मजदूर : केन्द्र और राज्य सरकार से वतन वापसी की लगाई गुहार

Edited By:  |
Reported By:
saudi arab mai fanse jharkhand ke 5 majdoor saudi arab mai fanse jharkhand ke 5 majdoor

बोकारो : बड़ी खबर झारखंड से जहां गिरिडीह, हजारीबाग और बोकारो जिले के रहने वाले 5 मजदूरों ने सऊदी अरब से वीडियो बनाकर भारत सरकार एवं झारखंड सरकार से स्वदेश वापस आने की गुहार लगाई है. सभी मजदूरों के परिजनों ने भी केंद्र और राज्य सरकार से उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित कराने की मांग की है.


बताया जा रहा है कि सऊदी अरब में यहां के पांचों मजदूरों को कंपनी की ओर से पिछले 8 माह से वेतन नहीं मिला है. सभी दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. सभी मजदूरों का बीजा की अवधि भी समाप्त हो गया है.


मजदूरों के हित में कार्य करनेवाले सिकन्दर अली ने केंद्र व राज्य सरकार से सऊदी अरब में फंसे मजदूरों को मदद करने की अपील की है. सऊदी अरब में फंसे मजदूरों में गिरिडीह जिले के सरिया प्रखंड के कुसमाडीह पंचायत के जगदीश महतो, बोकारो जिले के पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र के पेंक पंचायत के जिवलाल महतो, विनोद महतो और हजारीबाग जिले के बिष्णुगढ थाना क्षेत्र अंतर्गत चानो पंचायत के चिंतामन महतो, विरेन्द्र महतो शामिल हैं. ये सभी मजदूर पिछले 28 मार्च 2023 को अल मुरब्बा अल हादी की कंपनी में ट्रांसमिशन के ओपीजी में काम करने के लिए सऊदी अरब गये थे. लेकिन पिछले आठ महीने से किसी भी मजदूर को वेतन नहीं मिला हैं. इस वजह से सभी मजदूर खाने के लिए मोहताज हो गये हैं.


Copy