सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का उद्देश्य : डीसी ने रमकंडा में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में आमलोगों को इसके महत्व के बारे में बताया

Edited By:  |
Reported By:
sarkar ki yojnao ko jan jan tak pahuchane ka udyeshya sarkar ki yojnao ko jan jan tak pahuchane ka udyeshya

गढ़वा : आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के द्वितीय चरण के तहत रमकंडा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चेटे पंचायत में शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में डीसी रमेश घोलप ने भी शिरकत की. डीसी को बुके देकर स्वागत किया गया. डीसी ने आयोजित शिविर में आए सभी ग्रामीण जनता का आभार व्यक्त किया. एवं सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए योजनाओं से लाभान्वित होने हेतु आवेदन जमा करने की अपील की.

उपायुक्त ने मंच से आम लोगों को संबोधित करते हुए सरकार द्वारा चलाए जा रहे आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश के आलोक में प्रशासन विभिन्न प्रखंडों/पंचायतों/ग्रामों में जा-जाकर लोगों को योजनाओं से आच्छादित करने का कार्य कर रही है. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि योग्य व्यक्ति सरकार द्वारा चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु आवेदन कर सकते हैं अथवा अपनी-अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदन दे सकते हैं. आपकी समस्याओं के निराकरण एवं सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से विशेष रूप से सरकार आपके द्वार जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का आयोजन कर क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है.

डीसी ने बताया की पूरे जिले में अब तक एक लाख 17 हजार आवेदन आये हैं जिसमें एक लाख से अधिक आवेदन को निष्पदित कर दिया गया है.


Copy