साकची से बिरसानगर तक निकली काले की रैली : भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर भाजपा नेता अमरप्रीत सिंह काले ने विशाल बाइक रैली निकाल कर दी धरती आबा को श्रद्धांजलि

Edited By:  |
Reported By:
sakchi se birsanagar tak niklee kale ki railee sakchi se birsanagar tak niklee kale ki railee

जमशेदपुर: धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पूरे राज्य में बड़े ही हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया. वहीं जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर समाजसेवी और भाजपा नेता अमरप्रीत सिंह काले ने एक विशाल मोटरसाइकिल रैली निकाली. यह रैली साकची से लेकर बिरसानगर भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा तक देखा गया. रैली में लोगों की भीड़ इतनी मानों चुनावी रैली हो या जनसभा. हाथ में तिरंगा और जुबां पर भगवान बिरसा मुंडा का नाम और अपने नेता अमरप्रीत सिंह काले के कारवां के साथ पूरा शहर गूंज उठा.

राजनीतिक जानकारों की मानें तो यह जमशेदपुर पूर्वी के लिए एक बड़ा संकेत है. आने वाले 2024 के विधानसभा चुनाव का यह तस्वीर अभी से चमकने लगा है. और आज का भीड़ वर्तमान विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री के लिए एक बड़ा संकेत है. अब देखने वाली बात यह होगी कि इस बार के इस जंग के मैदान में ऊंट किस तरफ करवट बदलेगी. हवा का रुख अभी से बदलने लगा है.

युवाओं की भीड़ और आगे का भविष्य युवा आज से ही तय कर रहे हैं. यह तो भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस की एक छोटी तस्वीर थी. आने वाले दिनों में इससे भी बड़ी तस्वीर उभरकर सामने आएगी. लेकिन राजनीति के इस अखाड़े में अब इस धुरंधर का कुनबा काफी मजबूत दिख रहा है.

भगवान बिरसा मुंडा के जयंती से ही अब जमशेदपुर पूर्वी में एक और सुगबुगाहट शुरू हो गई है. हालांकि यह सुगबुगाहट 2019 से ही था लेकिन अपरिहार्य कारणों से 2019 के मैदान में सिर्फ टेस्ट खेला गया. फाइनल तो 2024 में होगा. खैर बात कुछ भी हो लेकिन आज की भीड़ युवाओं के अंदर जोश आने वाला भविष्य दिख रहा है.


Copy